लाइव टीवी

विंटर सीजन के लिए हिमाचल टूरिज्म का सैलानियों को ‘स्पेशल डिस्काउंट ऑफर’

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 20, 2019, 5:53 PM IST
विंटर सीजन के लिए हिमाचल टूरिज्म का सैलानियों को ‘स्पेशल डिस्काउंट ऑफर’
हिमाचल टूरिज्म की प्रदेश भर में 55 प्रॉपर्टीज हैं.

Winter Season in Himachal: हिमाचल पर्यटन विकास निगम ने सारी जानकारी अपनी बेबसाइट पर अपलोड की है और ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में विंटर सीजन (Winter Season) का आगाज हो गया है. सूबे के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है. शिमला (Shimla), मनाली, चंबा (Chamba) जैसे टूरिस्ट स्पॉट (Tourist Spot) में ऊंचे इलाकों में बर्फभारी से वहां सैलानियों (Tourist) की आमद बढ़ने लगी है.मैदानी इलाकों में प्रदूषण की वजह से भी लोग पहाड़ों की ओर रुख कर रहे हैं. ऐसे में हिमाचल पर्यटन विकास निगम (HPTDC) ने पर्यटकों के लिए विंटर सीजन के लिए अपने होटल्स में डिस्काउंट ऑफर शुरू किए हैं.

अगले डेढ़ महीने तक ऑफर
जानकारी के अनुसार, हिमाचल पर्यटन विकास निगम (HPTDC) अपने होटलों में रहने के लिए 20 से 50 प्रतिशत तक डिस्काउंट जारी किए हैं. निगम सैलानियों को आकर्षित करने के लिए डिस्काउंट 16 नवंबर से 31 मार्च तक दे रहा है. यही नहीं, शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए निगम के होटल ट्रिपल-एच में पहली बार स्टे पर 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट दिया जा रहा है. वहीं, पीटर हॉफ में 25 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा.

ये भी है शर्त

यह डिस्काउंट ऑफर 23 दिसंबर से 2 जनवरी तक मान्य नहीं होंगे. क्योंकि क्रिसमस और नए साल के मौके पर निगम की ओर से विशेष आयोजन किए जाएंगे, जिसमें पर्यटकों के लिए कई कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा और हिमाचली व्यंजनों को परोसा जाएगा.एचपीटीडीसी महाप्रबंधक पूनम भारद्वाज ने बताया कि पर्यटन निगम के प्रदेश में करीब 55 होटल है और नए साल पर सभी जगहों पर कुछ न कुछ विशेष आयोजन किए गए हैं.

बेवसाइट पर मिलेगी जानकारी
प्रदेश मे बर्फबारी होने के बाद पर्यटकों की संख्या में कमी आ जाती है, क्योंकि रास्ते बंद होने कारण और तापमान गिरने से पर्यटक हिमाचल नहीं पहुंच पाते हैं. इस बार गुजरात में प्राकृतिक आपदा होने के कारण बहुत कम ही पर्यटक शिमला पहुंच पा रहे हैं, इसलिए सैलानियों को आकर्षित और बुकिंग्स बढ़ाने के लिए यह कदम उठाए गए हैं. सैलानी ऐसी जगह पर रुकना ज्यादा पसंद करते हैं, जहां खुद को प्रकृति के करीब महसूस कर सकें और निगम के सारे होटल ऐसी ही लोकेशन पर बने हैं. हिमाचल पर्यटन विकास निगम ने सारी जानकारी अपनी बेबसाइट पर अपलोड की है और ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है.ये भी पढ़ें: PHOTOS: सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए हिमाचली लाल मनीष पंचतत्व में विलीन

पूर्व CM वीरभद्र सिंह के भतीजे अकांक्ष मर्डर केस में दोषी हरमेहताब को उम्रकैद

हिमाचल के हमीरपुर में 24 घंटे में दो रेप, दोनों ही मामलों में पिता पर आरोप

हिमाचल: तिरंगे में लिपटी आई ITBP जवान की पार्थिव देह, अंतिम विदाई दी

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज हुआ मंडी का ‘सामूहिक कन्या पूजन’

PHOTOS: रोहतांग पास एक बार फिर बहाल, लेकिन बर्फीली हवाओं ने रोकी रफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 5:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर