Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: पैराग्लाइडिंग के दौरान ऊंचाई से गिरने से युवक की दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल: पैराग्लाइडिंग के दौरान ऊंचाई से गिरने से युवक की दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस

मृतक युवक नगरोटा बगवां के एक गांव का रहने वाला है.

मृतक युवक नगरोटा बगवां के एक गांव का रहने वाला है.

Himachal Pradesh News: कहा जा रहा है कि टेकऑफ़ के कुछ मिनट बाद ही बेल्ट और हार्नेस ढीले हो गए और संदीप बीर के पास एक घर की छत पर लगभग 150 फीट ऊपर से गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पिछले पांच वर्षों में बिलिंग से उड़ान भरने के बाद कांगड़ा और मंडी जिले के आसपास क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर 30 से अधिक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं, जिसमें विदेशियों सहित 10 पायलट मारे गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले (Kangra District) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के बीड़ बिलिंग (Bir Billing) में टेंडम फ्लाइट के दौरान पैराग्लाइडर (Paraglider) से गिरकर एक युवक की मौत हो गई. रविवार दोपहर के वक्‍त यह हादसा हुआ है. वहीं, सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक, मृतक युवक नगरोटा बगवां के एक गांव का रहने वाला है. युवक बीड़ में घूमने आया था और यहां टेंडल फ्लाइट के दौरान वह अनियंत्रित होकर पैराग्लाइडर से गिर गया और उसकी मौके पर मौत हो गई.

    कहा जा रहा है कि टेकऑफ़ के कुछ मिनट बाद ही बेल्ट और हार्नेस ढीले हो गए और संदीप बीर के पास एक घर की छत पर लगभग 150 फीट ऊपर से गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पिछले पांच वर्षों में बिलिंग से उड़ान भरने के बाद कांगड़ा और मंडी जिले के आसपास क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर 30 से अधिक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं, जिसमें विदेशियों सहित 10 पायलट मारे गए हैं.

    पैराशूट से नीचे गिरए गए और उनकी मौत हो गई
    वहीं, बीते महीने भी धर्मशाला जिले के इन्द्रूनाग (Indrunag) में पैराग्लाइडिंग साइट पर एक दर्दनाक हादसा (Accident At Paragliding Site) हुआ था. इस हादसे में एक युवक की जान चली गई थी. मिली जानकारी के अनुसार, पैराग्लाइडिंग साइट इंदरूनाग से पायलट ने उड़ान भरी थी. इस दौरान टेकऑफ साइट से उनके सहयोगी जो कि उड़ान भरने में मदद कर रहे थे, वह भी उनके साथ ही पैराशूट में लटक गए. हवा में लटकने के बाद कुछ दूरी पर वह पैराशूट से नीचे गिरए गए और उनकी मौत हो गई.

    सुरक्षा को लेकर भी कई सवाल उठ रहे थे
    वहीं, मृतक की पहचान धर्मशाला दाढनु के रहने वाले 35 वर्षीय युवक के रूप में हुई है. जबकि इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद मौके पर पुलिस सहित अन्य अधिकारी भी पहुंच कर मामले की तफ्तीश कर रहे हैंं. गौरतलब है कि इससे पहले भी धर्मशाला की इंदरूनाग में ऐसा ही हादसा सामने आ चुका है. उसमें भी पायलट और सवारी के साथ एक सहयोगी लटक गए थे और उनकी भी गिरने के कारण मौत हो गई थी. इसके बाद एक बार फिर से ऐसा हादसा होने से समस्त क्षेत्र व पर्यटन नगरी सदमे में आ गई है. साथ ही सुरक्षा को लेकर भी कई सवाल उठ रहे थे.

    Tags: Himachal pradesh news, Kangra News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर