Home /News /himachal-pradesh /

himachal weather despite the rain shimla was buzzing with tourists thousands of tourists arrived hrrm

शिमला: बारिश के बावजूद सैलानियों से गुलजार हुई राजधानी, हजारों की संख्या में पहुंचे टूरिस्ट

रिज मैदान पर दिख रहा शानदार नजारा, पहाड़ों की रानी में ठंड का अहसास

रिज मैदान पर दिख रहा शानदार नजारा, पहाड़ों की रानी में ठंड का अहसास

Shimla Weather: शिमला में दिनभर बादल छाए रहे जिसके चलते गर्मियों के बावजूद हल्की ठंड महसूस की जा रही है. यही कारण है कि यहां पर भारी संख्या में टूरिस्ट पहुंच रहे हैं जिससे पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए नजर आ रहे हैं.

शिमला. हिमाचल में बारिश का मौसम शुरू होने के बावजूद भी सैलानियों के आने का सिलसिला नहीं रूक रहा है. पहाड़ों की रानी शिमला में वीकएंड में भारी संख्या में टूरिस्ट पहुंचे. देश विदेश के सैलानियों से राजधानी गुलजार है. शनिवार को शिमला में बेहद खुबसूरत नजारा देखने को मिला. सैलानी रिज मैदान पर चहल-कदमी करते हुए नजर आए.

शिमला में दिनभर बादल छाए रहे जिसके चलते गर्मियों के बावजूद हल्की ठंड महसूस की जा रही है. यही कारण है कि यहां पर भारी संख्या में टूरिस्ट पहुंच रहे हैं जिससे पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 6 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है, कुछ स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. 6 जुलाई तक प्रदेश भर में बारिश का दौर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. सूबे में मॉनसून की एंट्री के बाद से ही मौसम खराब बना हुआ है और बारिश हो रही है.  बीते चौबीस घंटे में शिमला के शिलारू में सबसे अधिक बारिश हुई है.

जानकारी के अनुसार, लाहौल स्पीति के उदयपुर डिवीजन में शुक्रवार दोपहर बाद लैंडस्लाइड हुआ है.यहां तीन जगह लैंडस्लाइड हुए हैं. इनमें करपट गांव से एक किमी पहले, दूसरा लैंडस्लाइड गौट नाला और तीसरी बार शकौली नाले में भूस्खलन हुआ है. तीनों घटनाओं में जानी नुकसान नहीं हुआ है. सड़क मार्ग को क्षति पहुंची है. इसके अलावा, किन्नौर की निचार तहसील के मैरू यूला नाले में फ्लैश फ्लड आया है. इससे संपर्क मार्ग बंद हो गया था.

Tags: Himachal news, Weather Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर