Home /News /himachal-pradesh /

himachal weather increasing heat in all area una recorded 38 degree celsius on sunday nodnc

तप रहा हिमाचल, जानें पहाड़ पर कहां पहुंचा पारा 38 डिग्री पार; 12 मई से बदल सकता है मौसम

11 मई की रात से मौसम फिर से पलट सकता है.

11 मई की रात से मौसम फिर से पलट सकता है.

Himachal Weather: सोमवार से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तपिश बनी रहेगी वहीं, कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम केन्द्र के अनुसार कुछ हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं लेकिन गर्मी का अहसास बना रहेगा.

हाइलाइट्स

ऊना में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

शिमला. हिमाचल में राहत की बारिश के बाद एक बार फिर सूरज की तपिश देखने को मिल रही है. रविवार को हिमाचल के ऊना में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. ऊना में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जिससे यहां रहने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. शनिवार को ऊना में तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर पहाड़ी क्षेत्र में गमी का दौर लौट आया है और आने वाले दो तीन गर्मी के कारण तापमान में वृद्धि होगी. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार 11 मई की रात से मौसम फिर से पलट सकता है.

पिछले सप्ताह हिमाचल में राहत की बारिश हो रही थी. बारिश और ठंडी हवाओं के कारण प्रदेश के सभी हिस्सों में मौसम खुशनुमा बना हुआ था. आईएमडी के ताजा बु​लेटिन के अनुसार अब पहाड़ी क्षेत्रों में एक बार फिर शुष्क मौसम का दौर लौटेगा और प्रदेशवासियों को गर्मी परेशान करेगी. सोमवार से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तपिश बनी रहेगी वहीं, कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम केन्द्र के अनुसार कुछ हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं लेकिन गर्मी का अहसास बना रहेगा.

शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य में सिर्फ तीन जगह बारिश दर्ज की गई, अन्य इलाके सूखे रहे. रविवार को न्यूनतम तापमान में तो ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला लेकिन अधिकतम तापमान में काफी वृद्धि देखी गई. सबसे कम तापमान कंलोग में 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया हालांकि यह शनिवार के मुकाबले ज्यादा रहा. शनिवार को कंलोग 3.3 डिग्री सेल्सियस तापमान था. वर्षा की बात की जाए तो नाहन में 4, संग्राह में 2 और रेणुका में 1 मीमी बारिश दर्ज की गई.

उच्च इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 11 मई, 2022 की रात से पश्चिम ​हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. बुधवार की रात से मौसम में बदलाव हो सकता है. आज यानी रविवार को प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा और हिमचाल की सभी जगहों पर गर्मी बनी रहेगी. आने वाले दिनों की बात करें तो 10 और 11 मई को भी प्रदेश में मौसम साफ रहेगा, जिससे सूरज की तपिश ज्यादा परेशान करेगी. मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार सोमवार को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. साथ ही हिमपात की संभावना भी जताई गई है.

Tags: Heat Wave, Himachal news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर