Home /News /himachal-pradesh /

Weather Report: लाहौल में ताजा बर्फबारी-हिमस्खलन, शिमला और मंडी में हल्की बारिश

Weather Report: लाहौल में ताजा बर्फबारी-हिमस्खलन, शिमला और मंडी में हल्की बारिश

हिमाचल में रोहतांग टनल से पहले ताजा बर्फबारी के बाद का नजारा.

हिमाचल में रोहतांग टनल से पहले ताजा बर्फबारी के बाद का नजारा.

Snowfall and Weather in Himachal: मौसम खराब होने से तापमान में चार से पांच डिग्री तक गिरावट आई है. शिमला के खदराला में 7 सेंटीमीटर, कुल्लू के कोठी में भी 7 सेंटीमीटर और लाहौल स्पीति के कुमकम सेरी में पांच सेंटीमीटर हिमपात हुआ है. वहीं, शिमला के रोहड़ू में 19 एमएम बारिश, कुल्लू के सेउबाग में 9 एमएम और बिलासपुर में 10 एमएम पानी बरसा है. सुंदरनगर में गहरी धुंध से विजिबिलिटी कम हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट ली है. बुधवार रात के बाद गुरुवार को लाहौल स्पीति में जहां हिमपात हुआ है. वहीं, सूबे के दूसरे इलाकों में बारिश हुई है. मंडी, शिमला, कुल्लू सहित कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है. वहीं, शिमला और कुल्लू, लाहौल स्पीति में ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग ने वैसे तो 22 जनवरी से भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है. लेकिन दो दिन भी बारिश बर्फबारी के आसार जताए गए हैं.

    शिमला में मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि  21 जनवरी से सूबे में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इस संबंध में येलो अलर्ट जारी किया गया है. लाहौल स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, चंबा, शिमला व आसपास के ऊंचे इलाकों में 22 से 23 जनवरी तक हिमपात व बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है.

    जलोड़ी जोत हाईवे बंद है

    गुरुवार को कुल्लू ज़िला की ऊंची पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी और निचले क्षेत्रों बारिश हुई है. बर्फबारी से किसान-बागवान और पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले गए हैं. बिजली महादेव में आधा फीट ताजा बर्फ गिरी है. शिमला को कुल्लू से जोड़ने वाले औट लुहरी नेशनल हाईवे -305  पर जलोड़ी दर्रे पर बर्फबारी हुई है और 1 माह से यहां पर यातायात बंद है.

    मनाली में बर्फबारी के बाद की तस्वीर.

    तापमान में गिरावट

    मौसम खराब होने से तापमान में चार से पांच डिग्री तक गिरावट आई है. शिमला के खदराला में 7 सेंटीमीटर, कुल्लू के कोठी में भी 7 सेंटीमीटर और लाहौल स्पीति के कुमकम सेरी में  पांच सेंटीमीटर हिमपात हुआ है. वहीं, शिमला के रोहड़ू में 19 एमएम बारिश, कुल्लू के सेउबाग में 9 एमएम और बिलासपुर में 10 एमएम पानी बरसा है. सुंदरनगर में गहरी धुंध से विजिबिलिटी कम हुई है.

    लाहौल में हिमस्खलन

    जिला आपदा प्रबंधन के अनुसार, लाहौल स्पीति के कधू नल्लुह (तिंदी) के पास हिमस्खलन के कारण सड़क अवरुद्ध हो गई है. सड़क को बहाल करने की कोशिश जारी है. लाहौल पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के 9459461355 नंबर पर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

    Tags: Bad weather, Manali news, Shimla, Snowfall in Himachal, Weather Alert

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर