Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Weather Report: लाहौल में हिमपात, मंडी में गिरे ओले, 2 दिन भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

Himachal Weather Report: लाहौल में हिमपात, मंडी में गिरे ओले, 2 दिन भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

शुक्रवार दोपहर बाद मंडी के धर्मपुर के मंडप, चौकी सहित आसपास के कुछ गांवों में जमकर ओलावृष्टि हुई है.

शुक्रवार दोपहर बाद मंडी के धर्मपुर के मंडप, चौकी सहित आसपास के कुछ गांवों में जमकर ओलावृष्टि हुई है.

Himachal Weather Report: मौसम विज्ञानी संदीप शर्मा के अनुसार, कांगड़ा, बिलासपुर,सिरमौर और ऊना जिले में भारी बारिश का अलर्ट है. चंबा, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, शिमला और मंडी जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फ का पूर्वानुमान है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में एक बारिश फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. लाहौल स्पीति में जहां बर्फबारी हुई है. वहीं, मंडी जिले में ओले गिरे हैं. कुल्लू सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है. दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, शनिवार को मंडी सहित कई इलाकों में हल्की धूप खिली है. लेकिन बादल भी छाए हुए हैं. शुक्रवार दोपहर बाद मंडी के धर्मपुर के मंडप, चौकी सहित आसपास के कुछ गांवों में जमकर ओलावृष्टि हुई है. यहां पर बारिश के साथ ओले भी गिरे. शिमला समेत प्रदेश के कई इलाकों में कोहरा और धुंध छाई रही.

मौसम विज्ञानी संदीप शर्मा के अनुसार, कांगड़ा, बिलासपुर,सिरमौर और ऊना जिले में भारी बारिश का अलर्ट है. चंबा, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, शिमला और मंडी जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फ का पूर्वानुमान है. शुक्रवार शाम तक प्रदेश में 143 सड़कें और 34 पेयजल योजनाएं ठप रही हैं. रोहतांग दर्रा सहित ऊंची पहाड़ियों में दस सेंटीमीटर तक ताजा बर्फबारी दर्ज की गई. पांगी-किलाड़-केलांग और मनाली का मार्ग बार-बार हिमस्खलन व भूस्खलन से अवरूद्ध हो रहा है. शुक्रवार को भी रहोली और कडुनाला के बीच में भूस्खलन से मार्ग काफी समय तक बंद रहा औऱ शाम पांच बजे धर्मशाला में हल्की बूंदाबांदी हुई.

शनिवार को लाहौल घाटी मे भारी बर्फबारी का अनुमान है. अटल टनल से पहले धुंधी में बर्फबारी हुई है

लाहौल में पुलिस की अपील
लाहौल पुलिस ने DDMA के हवाले से लोगों से अपील की है कि शनिवार को लाहौल घाटी मे भारी बर्फबारी का अनुमान है. अटल टनल से पहले धुंधी में बर्फबारी हुई है और यात्रा करने से पहले कुल्लू पुलिस से जानकारी जरूर लें. सिसु और तिन्दी के बीच सड़क एकतरफा है और लाहौल स्पीति और पांगी क्षेत्र के स्थानीय निवासियों के लिए 4*4 वाहनों (जंजीरों के साथ टाटा सूमो) के लिए सोलंग से सिस्सु तक सड़क खुली है. लाहौल स्पीति के होटलों में बुकिंग कराने वाले पर्यटक वाहनों को सोलंग से लाहौल जाने की अनुमति है. शुक्रवार को केलांग में न्यूनतम पारा -9.4 डिग्री और सूबे में सबसे अधिक तापमान मंडी में 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है.

Tags: Bad weather, Shimla Tourism, Snowfall, Snowfall in Himachal, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर