Weather Update: मंडी-सिरमौर में धूप, शिमला में बादल, लैंडस्लाइड से मनाली-काजा मार्ग बंद, दहशत में लोग

काजा मनाली मार्ग पर लैंडस्लाइड हुआ है.

Himachal Weather Report: लगातार बारिश से शिमला का पारा भी गिरा है. यहां अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज हुआ है. वहीं, प्रदेश के सबसे गर्म जिले ऊना में अधिकतम पारा 31 डिग्री दर्ज हुआ और लोगों को गर्मी से कुछ निजात मिली है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 12 जुलाई को आए जलप्रलय के बाद मौसम खराब बना हुआ है. हालांकि, बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में धूप खिली हुई है. शिमला, मंडी के अलावा, सिरमौर (Sirmour) जिले में भी धूप निकली है. वहीं, चंबा में काफी बारिश (Rain) हुई है. हालांकि, यहां जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन लोग सहमे हुए हैं. (Kangra) में हुए जलप्रलय के बाद यहां भी अब डर का माहौल है.

बता दें कि कुल्लू ज़िले में बीती रात मूसलाधार बारिश हुई और इससे सैंज का सैंज-लारजी सड़क मार्ग में बंद हो गया है. पागल नाला में बाढ़ का मलबा सड़क पर आ गया और 15 पंचायतों के रास्तों पर आवाजाही बंद हो गई है. सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में छोटे-बड़े वाहन फंस गए हैं. लोकनिर्माण विभाग (PWD) की मशीनरी सड़क मार्ग की बहाली में जुटी हुई है.

हिमाचल में मौसम का अनुमान.


सैलाब से मनाली-ग्राम्फू-काजा मार्ग बंद
मनाली से लाहौल स्पीति होते हुए काजा जाने वाला मार्ग बंद हो गया है. बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन के अनुसार, मनाली-ग्राम्फू-काजा मार्ग पर दोरनी नाला में काफी ज्यादा सैलाब आने से मार्ग बंद हो गया है. प्रशासन रास्ता साफ करने पर काम कर रहा है और यह मार्ग गुरुवार तक बहाल हो पाएगा. ऐसे में इस मार्ग पर यात्रा करना खतरे से खाली नहीं है. प्रशासन की ओर से किसी भी जानकारी के लिए जिला आपदा नियंत्रण कक्ष पर 9459461355 और कंट्रोल रूम नंबर 8988092298 पर जानकारी ली जा सकती है.


मनाली से लाहौल स्पीति होते हुए काजा जाने वाला मार्ग बंद हो गया है.


हिमाचल में कहीं यलो, कहीं ओरेंज अलर्ट
हिमाचल में फिर से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 14 से 16 जुलाई के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) है. 14 जुलाई को भारी बारिश का अंदेशा है. वहीं, 15 और 16 जुलाई को सामान्य बारिश का अनुमान है. वहीं, 17 जुलाई को मैदानी इलाकों में येलो अलर्ट है, जबकि मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert0 जारी किया गया है. मंडी, कुल्लू, कांगड़ा, हमीरपुर समेत कई जिलों में इस दौरान भारी बारिश हो सकती है. लगातार बारिश से शिमला का पारा भी गिरा है. यहां अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज हुआ है. वहीं, प्रदेश के सबसे गर्म जिले ऊना में अधिकतम पारा 31 डिग्री दर्ज हुआ और लोगों को गर्मी से निजात मिली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.