Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Weather Report: शिमलां और मंडी में खिली धूप, केलांग में रिकॉर्ड तोड़ –16.7 डिग्री पारा

Himachal Weather Report: शिमलां और मंडी में खिली धूप, केलांग में रिकॉर्ड तोड़ –16.7 डिग्री पारा

हिमाचल में मौसम का हाल.

हिमाचल में मौसम का हाल.

Himachal Weather Report: अटल टनल अब भी सैलानियों के बहाल नहीं हो पाई है. भारी हिमपात के चलते केवल आपातकालीन वाहनों के लिए लेहमनाली मार्ग बहाल हुआ है. कुल्लू पुलिस के अनुसार, कुल्लू मनाली में मौसम साफ़ है. पर्यटक वाहनों को सोलँगनाला तक जाने की अनुमति है. लाहौल स्पीती के स्थानीय लोगों के सभी वाहनों को जाने दिया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ है. धूप खिलने से न्यूनतम पारा लगातार गिर रहा है. केलांग में तो सीजन का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड हुआ है. यहां पर तापमान ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है.इसके अलावा, पांच शहरों में पारा माइनस में लुढ़क गया है. हिमाचल में 2 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा. शनिवार को भी प्रदेशभर में धूप खिली हुई है. हालांकि, मैदानी इलाकों में घना कोहरा और धुंध पड़ रही है.

    जानकारी के अनुसार, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले में हिमखंड गिरने का खतरा बन गया है. शुक्रवार शाम तक प्रदेश में 212 सड़कें, 32 बिजली ट्रांसफार्मर और 64 पेयजल योजनाएं ठप रहीं. लाहौल-स्पीति जिला में 136, शिमला में 24, चंबा में 21, मंडी में 14, कुल्लू में 12, सिरमौर में 3 और किन्नौर में दो सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप रही. बर्फबारी से प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाके लकदक हैं. रिकॉर्ड ठंड के कारण चंद्रभागा नदी के अलावा लाहौल की झीलें और नाले जम गए हैं. लाहौल, अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर, उदयपुर तिंदी, सिस्सू, जलोड़ी दर्रा, दारचा में हिमखंड गिरने की चेतावनी जारी की गई है.

    , कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले में हिमखंड गिरने का खतरा बन गया है. शुक्रवार शाम तक प्रदेश में 212 सड़कें, 32 बिजली ट्रांसफार्मर और 64 पेयजल योजनाएं ठप रहीं.

    शुक्रवार को बिलासपुर में अधिकतम तापमान 21.0, ऊना में 20.6, सुंदरनगर में 19.5, हमीरपुर में 19.2, कांगड़ा-भुंतर में 18.5, सोलन में 18.0, चंबा में 17.5, धर्मशाला में 17.2, शिमला में 11.4, डलहौजी में 8.0, कल्पा में 3.2 और केलांग में माइनस 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. इसके अलावा,  केलांग में  न्यूनतम पारा – 16.7 दर्ज हुआ है. इसके अलावा, कल्पा में -5.4, कुफरी – 3.4, मनाली – 3.0, सुंदरनगर – 0.3, भुंतर ,  0.4, शिमला में 2.0 और धर्मशाला में 2.2 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है.

    कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले में हिमखंड गिरने का खतरा बन गया है.

    सोलंगनाला तक आ सकते हैं सैलानी

    अटल टनल अब भी सैलानियों के बहाल नहीं हो पाई है. भारी हिमपात के चलते केवल आपातकालीन वाहनों के लिए लेहमनाली मार्ग बहाल हुआ है.  कुल्लू पुलिस के अनुसार, कुल्लू मनाली में मौसम साफ़ है. पर्यटक वाहनों को सोलँगनाला तक जाने की अनुमति है. लाहौल स्पीती के स्थानीय लोगों के सभी वाहनों को जाने दिया जा रहा है. वहीं, कोठी से आगे किसी भी वाहनों को ले जाने की अनुमति नहीं है. कुल्लू में शिमला को जोड़ने वाला हाईवे जलोड़ी जोत के पास बर्फबारी के बाद अब बंद है.

    Tags: Bad weather, Himachal news, Shimla News, Snowfall in Himachal

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर