Home /News /himachal-pradesh /

Weather Report: हिमाचल में मौसम का येलो अलर्ट, लाहौल में बर्फबारी और भूस्खलन; मंडी-शिमला में बारिश

Weather Report: हिमाचल में मौसम का येलो अलर्ट, लाहौल में बर्फबारी और भूस्खलन; मंडी-शिमला में बारिश

सिरमौर के चूड़धार में बर्फबारी के बाद का नजारा.

सिरमौर के चूड़धार में बर्फबारी के बाद का नजारा.

Weather Report: मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22 और 23 जनवरी को भारी बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है. 24 जनवरी तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. कुल्लू को शिमला से आनी होते हुए जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-305 बर्फबारी के एक माह बाद भी बंद है और इसकी बहाली के लिए प्रशासन जुटा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है. सूबे में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह हल्की बारिश और ताजा हिमपात हुआ है. ऊंचाई वाले इलाके में बर्फ गिरी है और मध्यपर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश हुई है. अब बात है कि सूबे में काफी कोहरा और धुंध भी पड़ रही है. शिमला औ मंडी जैसे जिलों में भी धुंध देखने को मिल रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, शिमला के खदराला और चंबा के डलहौजी में पांच-5 सेंटीमीटर बर्फ गिरी है. इसके अलावा, शिमला के शिलारू में सात एमएम बारिश हुई है. वहीं, केलांग में न्यूनतम पारा -9.4 डिग्री और सूबे में सबसे अधिक तापमान मंडी में 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. शुक्रवार सुबह के बाद प्रदेश के अधिकतम इलाकों में बादल छाए हैं.  लाहौल स्पीति के तिन्दी में किलाड़ जाने वाले रास्ते में स्लाइडिंग हुई है और रहोली और कडु नाला के बीच रास्ता बन्द है. इसे खोलने के लिए बीआरओ की टीम मौके पर रवाना हो चुकी है.

इससे पहले, लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिले के ऊंचाई वाले भागों में गुरुवार को ताजा बर्फबारी हुई. लाहौल के तिंदी में हिमखंड गिरने से मनाली-किलाड मार्ग बंद रहा. कुफरी, नारकंडा, खिड़की, खड़ापत्थर में भी हल्का हिमपात हुआ है. गुरुवार शाम तक प्रदेश में 149 सड़कें और 34 पेयजल योजनाएं ठप रहीं हैं.

क्या कहता है मौसम विभाग

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22 और 23 जनवरी को भारी बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है. 24 जनवरी तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. कुल्लू को शिमला से आनी होते हुए जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-305 बर्फबारी के एक माह बाद भी बंद है और इसकी बहाली के लिए प्रशासन  जुटा हुआ है.

Tags: Bad weather, Himachal pradesh, Snowfall in Uttarakhand, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर