होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Himachal Weather Update: हिमाचल में 21 फरवरी तक मौसम साफ, 22 और 23 को बारिश-बर्फबारी के आसार

Himachal Weather Update: हिमाचल में 21 फरवरी तक मौसम साफ, 22 और 23 को बारिश-बर्फबारी के आसार

हिमाचल में बदलेगा मौसम का मिजाज

हिमाचल में बदलेगा मौसम का मिजाज

Weather in Himachal: हिमाचल प्रदेश में लगातार मौसम साफ रहने और धूप खिलने के बाद अब सर्दी का सितम कम होने लगा है. तापमान ...अधिक पढ़ें

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम मिजाज बदलने वाला है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22 और 23 फरवरी को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर व कांगड़ा के कई क्षेत्रों में अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं प्रदेश में 21 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा.

    शनिवार को शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. ऊना में अधिकतम तापमान 26.3, बिलासपुर 24.0, हमीरपुर 23.8, सुंदरनगर 23.3, धर्मशाला 22.8, कांगड़ा 22.4, सोलन 21.8, चंबा-भुंतर 21.0, शिमला 14.2, डलहौजी 8.8, कल्पा 8.5 और केलांग में 0.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। शुक्रवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 7.9, कल्पा माइनस 3.0, मनाली 0.4, कुफरी 0.9, सुंदरनगर 2.9, डलहौजी 3.3, शिमला 3.8 और धर्मशाला में 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

    बता दें कि प्रदेश में लगातार मौसम साफ रहने और धूप खिलने के बाद अब सर्दी का सितम कम होने लगा है. तापमान में बीते एक सप्ताह की तुलना में काफी उछाल आया है. इससे लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिली है. हालांकि, सूबे के पहाड़ी इलाकों की तुलना में सुबह-शाम मैदानी इलाकों में ज्यादा ठंड है और यहां हवा भी ठंडी है. अब ऊंचाई वाले इलाकों में तेज धूप के चलते बर्फ भी पिघल रही है.

    मौसम विभाग के अनुसार, 21 फरवरी तक प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहेगा. हालांकि, इस दौरान कुछ-एक इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. ऐसे में अब मौसम सुहावना होने और मैदानी इलाकों में पारा चढ़ने से सैलानी पहाड़ी का रुख कर सकते हैं.

    Tags: Himachal news, Weather Alert

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें