Home /News /himachal-pradesh /

Weather Report: हिमाचल में फिर बारिश-बर्फबारी के आसार, केलांग में पारा माइनस 4.6 डिग्री

Weather Report: हिमाचल में फिर बारिश-बर्फबारी के आसार, केलांग में पारा माइनस 4.6 डिग्री

हिमाचल में फिर बिगड़ेगा मौसम.

हिमाचल में फिर बिगड़ेगा मौसम.

Himachal Weather Update: लेह मनाली हाईवे पर केवल दारचा तक ही वाहनों की आवाजाही की अनुमति है. पुलिस ने दारचा से आगे जाने पर चेतावनी दी है कि अगर कोई वाहन दारचा से आगे गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, लेह मनाली हाईवे अब अगले साल 2022 में मई में खुलेगा. वहीं, सूबे में ठंड में लगातार इजाफा हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में फिर से बारिश-बर्फबारी (Snowfall and Rain in Himachal) की संभावना है. दो दिन मौसम साफ रहने के बाद अब मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पांच नवंबर को प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय कुछ भागों में बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है. छह से आठ नवंबर तक प्रदेश के सभी भागों में मौसम साफ रहेगा. गुरुवार को दीवाली (Diwali) के दिन शिमला और आसपास भागों में मौसम साफ रहा. हालांकि प्रदेश की चोटियों में हिमपात के बाद ऊंचाई वाले इलाकों में शीतलहर बढ़ गई है.

    बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो, तो अधिकतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया है. शिमला का न्यूनतम तापमान 8.4, सुंदरनगर 6.2, भुंतर 4.7, कल्पा माइनस 0.4, धर्मशाला 9.1, ऊना 10.9, नाहन 12.5, केलांग माइनस 4.6, पालमपुर 9.0, सोलन 6.0, मनाली 2.4, कांगड़ा 9.1, मंडी 7.9, बिलासपुर 10.0, हमीरपुर 7.8, चंबा 6.2, डलहौजी 8.5, कुफरी 6.5, जुब्बड़हट्टी 10.5 और पांवटा-साहिब में 10.5डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंडी के सुंदरनगर में रातें शिमला से भी ठंडी हैं. अन्य शहरों में भी शिमला से कम तापमान दर्ज हुआ है.

    प्रदेश के प्रमुख शहरों का अधिकतम तापमान
    बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 29.2, सुंदरनगर 27.2, बिलासपुर 28, कांगड़ा 26.4, मंडी 26.4, हमीरपुर 25.3, नाहन 25, सोलन 24.6, चंबा 23.5, भुंतर 23.6, धर्मशाला 20.8, शिमला 18, कल्पा 14.5, डलहौजी 12.4 और केलांग में 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं, लेह मनाली हाईवे पर केवल दारचा तक ही वाहनों की आवाजाही की अनुमति है. पुलिस ने दारचा से आगे जाने पर चेतावनी दी है कि अगर कोई वाहन दारचा से आगे गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, लेह मनाली हाईवे अब अगले साल 2022 में मई में खुलेगा.

    वहीं, प्रशासन ने लेह मनाली हाईवे पर केवल दारचा तक ही वाहनों की आवाजाही की अनुमति है. पुलिस ने दारचा से आगे जाने पर चेतावनी दी है कि अगर कोई वाहन दारचा से आगे गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, लेह मनाली हाईवे अब अगले साल 2022 में मई में खुलेगा. वहीं, सूबे में ठंड में लगातार इजाफा हो रहा है.

    Tags: Himachal news, Snowfall in Himachal, Snowfall in Uttarakhand, Weather Update

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर