Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Weather: हिमाचल में बदलेगा मौसम का मिजाज, 1 दिसंबर को बर्फबारी के आसार

Himachal Weather: हिमाचल में बदलेगा मौसम का मिजाज, 1 दिसंबर को बर्फबारी के आसार

हिमाचल में फिर बिगड़ेगा मौसम.

हिमाचल में फिर बिगड़ेगा मौसम.

Snowfall Expected in Himachal: हिमाचल प्रदेश के मध्यम और अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में 1 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. प्रदेश के अन्य भागों में 30 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान है. उधर, रविवार को केलांग का न्यूनतम तापमान -4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के लोगों को सूखी ठंड से राहत मिलने की उम्‍मीद है. प्रदेश में मौसम (Weather) बदलने की संभावना बन रही है. मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार 1 दिसंबर से प्रदेश में मौसम के तेवर बदलेंगे और एक दो स्थानों पर वर्षा और ऊंचे क्षेत्रों में कुछ जगह पर बर्फबारी (Snowfall) की संभावना है. जबकि 2 दिसंबर को प्रदेश के कुछ स्थानों पर वर्षा की संभावना जताई गई है.

    प्रदेश के अन्य भागों में 30 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान है. उधर, रविवार को केलांग का न्यूनतम तापमान -4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में तापमान शून्य तक पहुंच गया है. इससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लाहौल-स्पीति जिले में पानी के स्रोत जमने लगे हैं. वहीं, रविवार को राजधानी शिमला और आसपास के क्षेत्रों में पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है.

    कहां रहा कितना तापमान

    रविवार को केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस 4 डिग्री सेल्सियस, कल्पा में माइनस 0.7, शिमला में 6.5, चंबा में 5.2, डलहौजी में 5.2, ऊना में 8.0, धर्मशाला में 8.2, पांवटा साहिब का 8.3, पालमपुर में 6.2, नाहन में 12.5, सोलन में 4.5, मंडी में 5.1, कांगड़ा में 7.7, बिलासपुर में 6.5, भूंतर में 3.0, हमीरपुर में 5.2 और सुंदरनगर में 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    वहीं, चंबा का अधिकतम तापमान 23.5, कांगड़ा का 24.6, सोलन 24.5, केलांग का 10.1, नाहन का 23.3, पालमपुर का 20.1, मनाली का 16.6, बिलासपुर का 25.0, भूंतर का 24.1, मंडी का 21.4, हमीरपुर का 23.2, डलहौजी का 14.6, ऊना का 27.6, सुंदरनगर का 25.5, कुफरी का 13.3, धर्मशाला का 22.4 और शिमला का 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

    प्रदेश मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के माध्यम और अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने इन इलाकों में एक दिसंबर को बारिश और बर्फबारी की चेतावनी भी जारी कर दी है.

    Tags: Heavy snowfall, Snowfall in Himachal, Snowfall news, Weather, Weather Alert, Weather Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर