Home /News /himachal-pradesh /

himachal weather will change from tomorrow 27th june yellow alert for three days nodnc

Weather Update: हिमाचल में कल से बदल जाएगा मौसम, आंधी बारिश को लेकर येलो अलर्ट

27 और 28 जून को सभी इलाकों में गर्जन के साथ वर्षा रहेगी.

27 और 28 जून को सभी इलाकों में गर्जन के साथ वर्षा रहेगी.

Himachal Weather News: मौसम विभाग ने चेतावनी ​दी है कि 29 जून को चंबा, कांगड़ा, मंडी, ​शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

हाइलाइट्स

हिमाचल प्रदेश में 27 जून से बारिश.
29 जून को भारी बारिश का येलो अलर्ट.

शिमला. हिमाचल प्रदेश की वादियों में एक बार​ फिर से मौसम खुशनुमा होने वाला है. ​शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार सोमवार यानी 27 जून से मौसम में बदलाव होने वाला है. हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बारिश और आंधी का दौर शुरू होने वाला है. इसे लेकर मौसम विभाग ने 27 जून से 29 जून तक के लिए हिमाचल में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि आज यानी 26 जून को मौसम साफ रहेगा.

रविवार को कुछ इलाकों में ह​ल्की बारिश
शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार यूं तो हिमाचल में 26 जून को अधिकांश स्थानों पर मौसम साफ रहेगा लेकिन कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार मध्य और निम्न पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे लेकिन उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो सबसे कम तापमान कुकुमसेरी में दर्ज किया गया. यहां तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, सबसे ज्यादा तापमान पोंटा साहिब में दर्ज किया गया. यहां पर अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

29 जून को भारी बारिश
शिमला मौमस केन्द्र के अनुसार 27 जून से हिमाचल प्रदेश के सभी इलाकों में मौसम पलट जाएगा. आईएमडी की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार 27 जून से उच्च, मध्य और निम्न पर्वतीय क्षेत्रों में तेज हवाओं और बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. 27 और 28 जून को सभी इलाकों में गर्जन के साथ वर्षा रहेगी. वहीं, 29 जून को भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने चेतावनी ​दी है कि 29 जून को चंबा, कांगड़ा, मंडी, ​शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में भारी बारिश हो सकती है.
मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए इन तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है और लोगों को सचेत रहने के लिए कहा गया है. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान पानी, बिजली और संचार सेवाएं बाधित हो सकती हैं.

Tags: Heavy rain, Himachal news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर