Home /News /himachal-pradesh /

Weather Update: हिमाचल में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, कल बारिश और बर्फबारी की संभावना

Weather Update: हिमाचल में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, कल बारिश और बर्फबारी की संभावना

यहां माइनस 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया, जबकि ऊना जिला प्रदेश का सबसे गर्म इलाका रहा.

यहां माइनस 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया, जबकि ऊना जिला प्रदेश का सबसे गर्म इलाका रहा.

हिमाचल में फिर से मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार 8 और 9 दिसंबर को को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल के अनुसार प्रदेश के मध्यम और अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है जबकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना है. 10 और 11 दिसंबर को मौसम साफ रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में फिर से मौसम (Weather) का मिजाज बिगड़ने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, 8 और 9 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी (Rain And Snow) होने की संभावना है. विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल के अनुसार, प्रदेश के मध्यम और अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. जबकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना है. 10 और 11 दिसंबर को मौसम साफ रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल में बीते 24 घंटो के दौरान न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री और अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. मंगलवार को लाहौल स्पीति का केलांग सबसे ठंडा स्थान रहा. यहां माइनस 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया, जबकि ऊना जिला प्रदेश का सबसे गर्म इलाका रहा.

एहतियात बरतने और सावधानी से गाड़ी चलाने की सलाह दी है
बता दें कि शिमला के कुफरी और नारकंडा में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है. रविवार शाम और सोमवार सुबह कुफरी में हल्का हिमपात हुआ. कुफरी के स्नो प्वाइंट महासू पीक में भी बर्फ गिरी है. शिमला पुलिस ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है. वाहन चालकों को एहतियात बरतने और सावधानी से गाड़ी चलाने की सलाह दी है.

जुब्बड़हट्टी में 18 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया
बीते दो दिनों में प्रदेश अत्यधिक ऊंचाई वाले इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी हुई है. मंगलवार को अधिकतम तापमान की बात करें तो शिमला में अधिकतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. अन्य कुछ प्रमुख स्थानों में किन्नौर के कल्पा में 7.3, सुंदरनगर में 23.2, भुंतर में 14.2, धर्मशाला में 16.4, नाहन में 20.6, केलांग में 2.8, पालमपुर में 18.1, सोलन में 20.0, मनाली में 10.2, कांगड़ा में 22.5, मंडी में 19, बिलासपुर में 23.3, हमीरपुर में 22.3, चंबा में 17.8, डलहौजी में 9.6, कुफरी में 8 और जुब्बड़हट्टी में 18 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया.

Tags: Himachal pradesh news, Shimla News, Snow fall, Weather updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर