होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

पुलवामा आतंकी हमला: शहीद तिलक राज के परिजनों को 20 लाख की मदद का ऐलान

पुलवामा आतंकी हमला: शहीद तिलक राज के परिजनों को 20 लाख की मदद का ऐलान

शहीद तिलक राज. (फाइल फोटो)

शहीद तिलक राज. (फाइल फोटो)

मूल रूप से तिलक राज शाहपुर के धारकंडी की रुलेहड़ पंचायत के बतूनी गांव से थे और कुछ साल पहले ही धारकलां शिफ्ट हुए थे. 2 जून 1988 को जन्मे तिलक राज 26 मार्च 2011 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में भर्ती हुए थे. 32 साल के तिलक राज का शव शुक्रवार को घर पहुंचने की उम्मीद है.

अधिक पढ़ें ...
    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में हिमाचल के कांगड़ा के जवान तिलक राज शहीद हुए हैं. हिमाचल सरकार की ओर से उनके परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है.

    सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को बजट सत्र के दौरान शहीद के परिजनों को 20 लाख रुपये देने की घोषणा की है. इस दौरान सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से तिलक राज के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. साथ ही सीएम ने कहा कि हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. इस दौरान सीएम ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवदेना जताई है.

    बजट सत्र में शहीदों को श्रद्धाजंलि
    पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को हिमाचल विधानसभा में श्रद्धाजंलि दी गई. सीएम ने इस दौरान शोक प्रस्ताव सदन के पटल पर रखा और कहा कि पूरे हिमाचल में शोक की लहर है. हर ओर से आवाज आ रही है और अब जवाब देने का समय है.

    कौन थे तिलक राज
    मूल रूप से तिलक राज शाहपुर के धारकंडी की रुलेहड़ पंचायत के बतूनी गांव से थे और कुछ साल पहले ही धारकलां शिफ्ट हुए थे. 2 जून 1988 को जन्मे तिलक राज  अप्रैल 2007 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में भर्ती हुए थे. 32 साल के तिलक राज का शव शुक्रवार को घर पहुंचने की उम्मीद है.

    चार दिन पहले ही घर से लौटे थे
    कांग़ड़ा के शाहपुर के धारकलां गांव तिलक राज पुत्र लायक राम चार दिन पहले 11 फरवरी को ही घर से छुट्टी काट कर गए थे. अहम बात यह है कि तिलक राज की पत्नी ने 15 दिन पहले ही बेटे ने जन्म दिया है. तिलक का एक दो साल का बेटा वन्नू है.

    ये भी पढ़ें : पुलवामा आतंकी हमला: तिलक राज…खिलाड़ी, पहाड़ी गायक से लेकर शहादत तक!

    पुलवामा आतंकी हमला: शहीद तिलक राज 8 साल पहले शामिल हुए थे CRPF में

    PHOTOS: जानिए हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के आज के भाव

    बजट सत्र का 10वां दिन: हल्की-फुल्की नोकझोंक और सदन में गूंजे ये मुद्दे

    फार्मा कंपनी पर यूनियन का झंडा लगाने जा रहे मजदूरों पर हमला, 16 गंभीर घायल

    हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर बोले-अन्ना हजारे और बाबा रामदेव BJP के एजेंट

    Tags: Jammu kashmir, Kashmir, Pulwama, Terrorism

    अगली ख़बर