इंतजार खत्म, हिमाचल के ओलंपिक पदक विजेता शूटर विजय कुमार बनेंगे DSP
Shimla News in Hindi

इंतजार खत्म, हिमाचल के ओलंपिक पदक विजेता शूटर विजय कुमार बनेंगे DSP
शूटर विजय कुमार. (फाइल फोटो)

हिमाचल सरकार ने इससे पहले अब तक दो सूबे के दो खिलाडि़यों को डीएसपी पद पर तैनाती दी है.

  • Share this:
आखिरकार दो साल के इंतजार के बाद हिमाचल के ओलंपिक पदक विजेता और शूटर विजय कुमार के लिए अच्छी खबर आई है. लंदन ओलंपिक में देश को सिल्वर पदक दिलाने वाले हमीरपुर के शूटर विजय कुमार को हिमाचल सरकार ने डीएसपी पद पर तैनाती को मंजूरी दी है. मंगलवार को हुई कैबिनेट मीटिंग ने सेना से रिटायर सूबेदार मेजर विजय कुमार को सरकार ने डीएसपी बनाने का फैसला किया है. उनका मामला बीते दो साल से लटका था.

कौन हैं शूटर विजय कुमार
हमीरपुर के बड़सर उपमंडल के हरसौर गांव के विजय कुमार ने साल 2012 के लंदन में मेडल जीता था. शूटर विजय कुमार डोगरा रेजिमेंट में सेवानिवृत्त हो चुके हैं. विजय का जन्म 19 अगस्त, 1985 को हरसौर में हुआ था. उन्होंने लंदन ओलंपिक में सिल्वर पद जीतने के अलावा, कॉमनवेल्थ गैम्स में भी पांच स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है.

कांग्रेस सरकार में आया था मामला
पूर्व वीरभद्र सरकार में शूटर विजय कुमार को नौकरी देने की बात सामने आई थी. लेकिन दो साल तक उन्हें देने की फाइल सरकार दफ्तरों में धूल फांकती रही. अब सरकार ने उन्हें नौकरी देने का फैसला दिया है. विजय को डीएसपी पद पर तैनाती के लिए खेल कोटे में तीन फीसदी के नियम के तहत छूट दी गई है.



इन्हें मिल चुकी है तैनाती
हिमाचल सरकार ने इससे पहले अब तक दो सूबे के दो खिलाडि़यों को डीएसपी पद पर तैनाती दी है. इसमें महिला क्रिकेट में हिमाचल का नाम रोशन करने वाली शिमला की सुषमा वर्मा तथा अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर शामिल हैं. इन्हें डीएसपी बनाया गया है. इस लिस्ट में शूटर विजय कुमार नाम भी शामिल हो गया है.

कबड्डी खिलाड़ी पूजा ठाकुर का मामला लटका
बतातें चलें कि एशियन गेम्स में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाली भारतीय महिला कबड्डी टीम में शामिल पूजा ठाकुर को भी नौकरी नहीं मिल पाई है. देश को सम्मान दिला चुकी खिलाड़ी पूजा ठाकुर को नौकरी देने का प्रस्ताव भी सचिवालय में धूल फांक रहा है. हालांकि उसे एक्साइज डिपार्टमेंट में स्पोर्ट्स कोटे के तहत इंस्पेक्टर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें : हिमाचल कैबिनेट मीटिंग: यहां पढ़ें मंत्रिमंडल में लिए गए 36 फैसले

इंतजार खत्म, हिमाचल के ओलंपिक पदक विजेता शूटर विजय कुमार बनेंगे DSP

न्यूज 18 की खबर का असर : कच्चे मकान में रहने वाले परिवार को मिला पक्का घर

सुर्खियां: द बर्निंग ट्रेन, हिमाचल में नौकरियों का पिटारा, शिमला में पानी का शेड्यूल

नवजात और मां को पालकी में बिठाया, फिर बर्फ के बीच 5 किमी पैदल चलकर पहुंचाया घर

शिमला के शोघी में खाई में गिरी कार, युवती की मौत, दो घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading