COVID-19: शिमला में अब होम आइसोलेट हो सकते हैं कोरोना मरीज, ये है नियम
Shimla News in Hindi

COVID-19: शिमला में अब होम आइसोलेट हो सकते हैं कोरोना मरीज, ये है नियम
हिमाचल में कोरोना वायरस. (सांकेतिक फोटो)

Corona Virus in Himachal: हिमाचल में कोरोना वायरस के 5534 केस रिपोर्ट हुए हैं. 4 हजार मरीज ठीक हो गए हैं और 31 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते कोरोना पॉजिटिव मरीज अब होम आइसोलेट हो सकेंगे. हिमाचल (Himachal Pradesh) सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार, अब कोरोना मरीज घर (Home) पर ही आइसोलेट हो सकेंगे बशर्तें मरीज के पास अपने घर पर अलग कमरा, शौचालय और घर (House) पर देखरेख करने वाला एक स्वस्थ व्यक्ति हो. केंद्र सरकार द्वारा इंटर स्टेट मूवमेंट में दी गई छूट के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए भी कुछ राहत प्रदान की है, जिसके तहत अब पॉज़िटिव मरीज होम आइसोलेट हो सकेंगे. इसके अलावा बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को क्वारन्टीन का समय बिताना होगा.

बाहरी राज्यों से आने वाले क्वारन्टीन- डीसी

डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि जिला शिमला में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को क्वारन्टीन में रहना जरुरी है. इसके अलावा, यदि कोई व्यक्ति हाई लोडिड क्षेत्रों से जिला में आता है तो उसे 14 दिनों का क्वारन्टीन का समय पूरा करना होगा. इस दौरान उन लोगों का कोविड टेस्ट भी किया जाएगा यदि वे पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उन्हें आइसोलेट किया जाएगा. इसके लिए अब नए आदेशों के तहत अब घर पर ही होम आइसोलेट हो सकेंगे. इसके लिए स्वस्थ व्यक्ति के साथ अलग कमरा और शौचालय होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को पंजीकरण के साथ साथ अपनी 96 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरुरी है. ताकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके.



सूबे का हाल
हिमाचल में कोरोना वायरस के 5534 केस रिपोर्ट हुए हैं. इसमें 4 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो गए हैं. वहीं, सूबे में 31 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. 1400 के करीब एक्टिव केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज