CAA पर अमित शाह का राहुल गांधी को चैलेंज- साबित करें, कहां लिखी है नागरिकता छीनने की बात
Shimla News in Hindi

CAA पर अमित शाह का राहुल गांधी को चैलेंज- साबित करें, कहां लिखी है नागरिकता छीनने की बात
शिमला के रिज मैदान पर जनता को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह.

Home Minister Amit Shah in Shimla: अमित शाह ने कुल मिलाकर अपने आधे घंटे के भाषण में हिमाचल के अलावा, केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भाजपा सरकार (BJP Govenrment) के दो साल के जश्न में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शिरकत की. इस दौरान अमित शाह ने नागारिकता संशोधन कानून (Citizen Amendment Act) से लेकर राम मंदिर तक जैसे मुद्दों पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. कार्यक्रम के दौरान अमित शाह (Amit Shah) ने जहां हिमाचल की भाजपा सरकार की जमकर तारीफ की. वहीं, वह, केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करना भी नहीं भूले.

दरसअल, सूबे की भाजपा सरकार के दो साल के कार्यकाल के जश्न में शिमला के रिज मैदान पर शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया. दोपहर 12 बजे के करीब अमित शाह हेलिकॉप्टर के लिए अन्नाडेल ग्राउंड पर उतरे और वहां से रिज मैदान पर पहुंचे. अमित शाह का सीएम जयराम ठाकुर के अलावा अन्य नेताओं ने स्वागत किया. दोपहर दो बजे अमित शाह ने अपना संबोधन शुरू किया और उन्होंने 31 मिनट 58 सेकेंड्स तक जनता को संबोधित किया.

शिमला में अन्नाडेल मैदान पर अमित शाह का स्वागत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर.
शिमला में अन्नाडेल मैदान पर अमित शाह का स्वागत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर.




सीएए पर यह बोले अमित शाह



केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) पर कहा कि देश के विभाजन के बाद  1950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ, जिसमें अल्पसंख्यकों की रक्षा करने को लेकर बातचीत हुई. पाकिस्तान, बांग्लादेश में धर्म के आधार पर प्रताड़ना हुई. पीएम मोदी ने शरणार्थियों को सीएए दिया. कांग्रेस एंड कंपनी इस मामले में लोगों को गुमराह कर रही है. पार्टी अफवाहें फैला रही है, जबकि यह कानून अल्पसंख्यकों को नागरिकता देता है. अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चैलेंज देते हुए कहा कि वह पूरे कानून में बताएं कि कहां नागरिकता छीनने की बात कही गई है. कानून में शरणार्थियों को शरण देने की बात कही गई है. उन्होंने कहा कि कानून को लेकर अप्रचार ना करें, देश की शांति को ना तोड़ा जाए.

amit shah in shimla
शिमला में अमित शाह की रैली के दौरान मौजूद जनता.


राममंदिर और भ्रष्टाचार पर भी कांग्रेस को घेरा
अमित शाह ने राम मंदिर मुद्दे और भ्रष्टाचार पर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यक्रम में 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए, जबकि मोदी राज में अब तक कोई घोटाला नहीं हुआ. मोदी सरकार पर दुश्मन भी भष्ट्राचार का आरोप नहीं लगाते हैं. राम मंदिर मसले पर अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस इसे कई साल से टालती आ रही थी, लेकिन अब भव्य राममंदिर बनेगा.

amit shah in shimla
शिमला में गृहमंत्री अमित शाह की रैली के दौरान मौजूद जनता.


हिमाचल के फौजियों की तारीफ की
इससे पहले, अपने भाषण की शुरुआत में अमित शाह ने हिमाचल को वीरभूमि बताया और कहा कि देश को पहला परमवीर चक्र हिमाचल से मिला है. यहां के जवानों को चार परमवीर चक्र मिले हैं और इसके लिए यहां की माताओं को प्रणाम. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के वक्त देश की सीमाएं खुली रहती थी और कोई भी देश में घुस जाता था और फौजियों के सिर काटकर ले जाता था. लेकिन मोदी सरकार ने पुलवामा और ऊड़ी हमलों का करारा जवाब दिया है. अमित शाह ने कुल-मिलाकर अपने आधे घंटे के भाषण में हिमाचल के अलावा, केंद्र सरकार की उपल्बधियों का जमकर बखान किया.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में BJP सरकार के 2 साल के जश्न पर कांग्रेस के आरोपों का ‘16 श्रृंगार‘

BJP सरकार के दो साल: देश में हिमाचल पहला राज्य, जहां हर घर में LGP कनेक्शन

अब रोहतांग टनल का नाम होगा ‘अटल टनल’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading