अपना शहर चुनें

States

हिमाचल का 50वां पूर्ण राज्यत्व दिवस: रिज पर भव्य कार्यक्रम, अमित शाह करेंगे शिरकत

हिमाचल प्रदेश में 25 जनवरी को शिमला में कार्यक्रम होगा.
हिमाचल प्रदेश में 25 जनवरी को शिमला में कार्यक्रम होगा.

सीएम ने समारोह के दौरान होने वाले हर आयोजन और गतिविधि की जानकारी दी. समारोह में किसी तरह की कमी और चूक न हो इसके लिए जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:34 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के 50वें पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह को लेकर राजधानी शिमला के रिज मैदान पर तैयारियां चल रही हैं. 25 जनवरी को स्वर्ण जयंती समारोह मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रिज मैदान पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया.

सीएम ने समारोह के दौरान होने वाले हर आयोजन और गतिविधि की जानकारी दी. समारोह में किसी तरह की कमी और चूक न हो इसके लिए जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. इस मौके पर मुख्य सचिव, अन्य आला अधिकारियों समेत पुलिस के कई अधिकारी मौजूद रहे.

अमित शाह और जेपी नड्डा रहेंगे मौजूद
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर देश के गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे. गृह मंत्री के अलावा राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे. सीएम ने कहा कि हिमाचल में 50 साल का सफर पूरा किया है और ये सफर लोगों में जहन में आना चाहिए कि कैसे हिमाचल यहां तक पहुंचा है. खासकर युवा पीढ़ी इस सफर को याद रखे. उन्होंने कहा कि आम जनता के साथ उन सभी लोगों को स्मरण किया जाएगा जिनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. इसके लिए सालभर 51 मेगा कार्यक्रम चलाए जाएंगे.
3 किसानों की गिरफ्तारी पर ये बोलॉ


मंगलवार को रिज मैदान पर पंजाब से आए तीन किसानों की गिरफ्तारी पर सीएम ने कहा कि कानून रिज मैदान और मॉल रोड पर किसी भी तरह के प्रदर्शन और नारेबाजी की इजाजत नहीं देता. वो लोग बाहर से आए थे और उन्होंने कानून की उल्लंघना की, इसलिए उन पर कार्रवाई की गई. पुलिस द्वारा मीडियाकर्मियों से की गई बदसलूकी पर सीएम ने कहा कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है, इस घटना का पता लगाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज