होटल संचालकों का इंकार: हिमाचल में 8 जून से नहीं खुलेंगे होटल
Shimla News in Hindi

होटल संचालकों का इंकार: हिमाचल में 8 जून से नहीं खुलेंगे होटल
हिमाचल की राजधानी शिमला.

शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद का कहना है कि जब तक सैलानियों की आमद शुरू नहीं हो जाती तब तक होटलों को खोलना संभव नहीं है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल में आठ जून से होटल्स (Hotel) और रेस्टोरेंट्स खुलने वाले हैं, लेकिन हिमाचल के सभी होटेलिएर्स इसके पक्ष में नहीं हैं. प्रदेश के होटल संचालकों ने कोरोना के खतरे को देखते हुए होटल्स को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है, क्योंकि न तो इस समय प्रदेश में पर्यटकों (Tourist) को आने की अनुमति है और ना ही होटेलिएर्स को आय (Income) कमाने का और कोई जरिया है. ऐसे में जब पर्यटक ही नहीं होंगे तो आमदनी कैसे होगी और कर्मचारियों को वेतन कैसे दिया जाएगा.

भले ही केंद्र ने 8 जून को होटल्स खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं, लेकिन हिमाचल (Himachal Pradesh) में फिलहाल होटल्स बंद ही रहेंगे. कुछ दिन पहले होटल्स एसोसिएशन के साथ सरकार की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई है, जिसमें सरकार को होटल कारोबारियों ने कुछ सुझाव दिए और अपनी समस्याएं भी रखीं. ऐसे में उन पर सरकार विचार कर रही है.

सबसे अहम कारण टूरिस्ट न आना
होटल को बंद रखने का एक और कारण ये भी है कि समर में हिमाचल में पर्यटकों के आने का समय अब जा चुका है. अप्रैल से जून तक हिमाचल में पर्यटकों के आने का पीक सीजन होता है, जो अब खत्म हो चुका है. महाराष्ट, दिल्ली, राज्यस्थान और साथ लगते राज्यों में इस समय कोविड के काफी ज़्यादा मामले बढ़ चुके हैं. ऐसे में हिमाचल में भी पर्यटकों को भी आने की अनुमति नहीं है, जो की राज्य की सुरक्षा के हिसाब से अच्छा फैसला है.



शिमला के स्केंडल प्वाइंट के पास गुजरते लोग. (FILE PHOTO)
शिमला के स्केंडल प्वाइंट के पास गुजरते लोग. (FILE PHOTO)




सैलानी आने तक होटल खोलना संभव नहीं
शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद का कहना है कि जब तक सैलानियों की आमद शुरू नहीं हो जाती है, तब तक होटलों को खोलना संभव नहीं है. यही नहीं, हिमाचल में अन्य पर्यटक स्थलों पर होटल्स को बंद ही रखा जाएगा. मनाली, धर्मशाला, शिमला, चम्बा, कसौली, किन्नौर और सभी होटल कारोबारी होटल्स बन्द ही रखेंगे. बता दें कि कोरोना से टूरिज्म सेक्टर को बड़ी मार पड़ी है. हिमाचल की आर्थिकी में टूरिज्म का काफी अहम योगदान रहता है. यहां बहुत से लोगों का रोजगार टूरिज्म पर निर्भर है.

ये भी पढ़ें: सुसाइड या मर्डर! ऊना में पेड़ से लटकी मिली 38 साल की महिला की लाश

PHOTOS: मंडी के ‘सरदार जी’ ने अपनी 11 पगड़ियां कटवाईं, सिलवाए मास्क, फिर बांटे
First published: June 6, 2020, 4:24 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading