Home /News /himachal-pradesh /

MC शिमला की तकनीकी टीम ने जांची कच्चीघाटी की ज़मीन, गिराए जाएंगे खतरनाक घर!

MC शिमला की तकनीकी टीम ने जांची कच्चीघाटी की ज़मीन, गिराए जाएंगे खतरनाक घर!

शिमला के कच्ची घाटी में गिरी सात मंजिला इमारत.

शिमला के कच्ची घाटी में गिरी सात मंजिला इमारत.

House Collapse in Shimla: अब जब एमसी की तकनीकी टीम जब नई जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी, उसके बाद साफ हो जाएगा कि कौन कौन से भवन खाली करवाए जाएंगे या गिराए जाएंगे.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला के कच्चीघाटी में गिरी ईमारत पर नगर निगम शिमला की तकनीकी कमेटी जांच कर रही है. सोमवार को तकनीकी कमेटी ने घटनास्थल का जायजा लिया. इसके बाद तकनीकी कमेटी रिपोर्ट तैयार कर निगमायुक्त को सौंपी जानी है. रिपोर्ट में यह बताया जाएगा कि सात मंजिला भवन कैसी ढह गई. निगम की टीम मिट्टी से लेकर भवन के नक्शे की पूरी रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसमें एमसी के वास्तुकार, जेई और निगम अधीक्षण अभियंता समेत एमसी स्वास्थ्य अधिकारी भी रहे. घटनास्थल पर अन्य भवनों को भी खतरा पैदा हो गया है.

ऐसे में एमसी इन भवनों को गिराने के आदेश भी जारी कर सकता है, ताकि अन्य भवनों को नुकसान न पहुंचे.घटनास्थल की जांच की रिपोर्ट मंगलवार को निगमायुक्त को सौंपी जा सकती है. उसके बाद ही निगम अगला निर्णय ले सकता है.

भरभराकर गिरे भवन की जांच रिपोर्ट सौंपेगी एमसी की तकनीकी टीम
डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान ने बताया कि कच्चीघाटी में हुए हादसे के बाद एमसी की टीम जांच कर रही है कि कैसे यह हादसा हुआ है. निगम की टीम जल्द जांच रिपोर्ट निगमायुक्त को सौंपेंगे. उन्होंने बताया कि इस साल जनवरी माह से लेकर अब तक 22 भवन मालिकों को नोटिस भेजे हैं, जिनके भवन असुरक्षित हो चुके हैं लेकिन भवन मालिकों और किराएदारों के बीच चल रहे विवाद के चलते यह भवन अब तक खाली नहीं हो पाए हैं.

दोबारा नोटिस देगा निगम
डिप्टी मेयर ने कहा कि अब निगम दोबारा इन भवन मालिकों को नोटिस जारी करेगा ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी न हो.बता दें कि राजधानी शिमला में ऐसे कई भवन हैं जो अपना समय पूरा कर चुके हैं.ऐसे में जो नए भवन भी बने हैं वे बिना किसी प्लानिंग के मुताबिक बनाये गए हैं. ऐसे में ज्यादातर जो घटनाएं हो रही हैं. वे नए भवनों में ज्यादा दिखाई दे रही हैं. इस साल करीब आधा दर्जन भवन भूस्खलन के चलते ढह गए हैं. हालांकि गनीमत यह रही कि किसी तरह की जान का नुकसान नहीं हुआ.अब जब एमसी की तकनीकी टीम जब नई जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी, उसके बाद साफ हो जाएगा कि कौन कौन से भवन खाली करवाए जाएंगे या गिराए जाएंगे.

Tags: Shimla News, Shimla police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर