शिमला में पानी के रिसाव से गिरा लेंटर, बाल-बाल बचा परिवार

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 3, 2019, 6:38 PM IST
शिमला में पानी के रिसाव से गिरा लेंटर, बाल-बाल बचा परिवार
शिमला में घर की छत गिरी.

मामले पर मेयर कुसुम सदरेट (Mayor Kusum Sadret) ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भेज दिया है. बाद में ही स्पष्ट हो पाएगा कि गलती किसकी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला में असुरक्षित भवन कभी भी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. असुरक्षित भवनों को लेकर भले ही नगर निगम शिमला ने सर्वे कर 13 भवनों को खाली करने के आदेश दिए हैं, लेकिन शहर में कुछेक ऐसे क्षेत्र हैं जहाँ पर नगर निगम शिमला की नजर तक नहीं गई है. निगम का कृष्णानगर वार्ड एक ऐसा वार्ड है, जहाँ पर लोगों ने अवैध रूप से ढारे बनाकर उन्हें पक्का बना दिया है

काफी वक्त से हो रहा रिसाव
मंगलवार को ऐसे ही एक भवन के लेंटर का आधा भाग बरामदे में गिर गया है, जिसमें कई सालों से पानी का रिसाव हो रहा था. गनीमत रही कि उस समय बरामदे में कोई मौजूद नही था, जिसके कारण कोई अनहोनी नहीं हुई. प्रभावित मकान मालिक अशोक कुमार ने इस घटना के लिए नगर निगम शिमला को जिम्मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि निगम को बार-बार शिकायत करने के बाद भी मकान में हो रहे पानी के रिसाव का कोई समाधान नहीं हो पाया है. इसके चलते उनके मकान का आधा लेंटर बरामदे में गिरा गया है.

बच्चे स्कूल गए थे

उन्होंने बताया कि आज सुबह जब यह घटना हुई तो उस समय उनके बच्चे स्कूल चले गए थे और घर में सिर्फ चार ही परिवार था, जो कमरे के अंदर थे. यदि यह लेंटर सुबह या शाम को गिरता तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी. उन्होंने निगम पर आरोप लगाया है कि पानी के रिसाव के चलते पिछले साल उनके घर के आगे जमीं धंस गई थी, जिससे उनके मकान को खतरा हो गया था. प्रभावित परिवार का कहना है कि शिकायत करने के बाद भी निगम आँखे मूँद कर बैठा है और मकान के हुए नुक्सान के लिए निगम से आर्थिक मदद की मांग की है.

यह बोली मेयर
मामले पर मेयर कुसुम सदरेट ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भेज दिया है. बाद में ही स्पष्ट हो पाएगा कि गलती किसकी है. उन्होंने बताया कि जो भी रिपोर्ट सामने होगी उसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: MLA भत्ता वृद्धि मामला: किसी ने मांगी भीख तो किसी ने किए बूट पॉलिश

खतरे के निशान पर पौंग डैम का जलस्तर, छोड़ा जाएगा 26 हजार क्यूसेक पानी

पालमपुर में होटल में मंत्री सहित लिफ्ट में फंसे हिमाचल के CM

हिमाचल: महिला पंचायत सदस्य को ‘KISS’ करने पर प्रधान पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 5:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...