Home /News /himachal-pradesh /

Omicron: हिमाचल में ऑमिक्रॉन के 10 नए मामले, कम्युनिटी स्प्रैड से अब स्थानीय लोगों में मिला ये वैरियंट

Omicron: हिमाचल में ऑमिक्रॉन के 10 नए मामले, कम्युनिटी स्प्रैड से अब स्थानीय लोगों में मिला ये वैरियंट

कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) से बचने के लिए उसकी और डेल्टा वेरिएंट से तुलना जरूरी है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) से बचने के लिए उसकी और डेल्टा वेरिएंट से तुलना जरूरी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

Omicron Cases in Himachal हिमाचल में मंडी में ओमिक्रॉन के चार मामले सामने आए हैं. सूबे में सबसे पहला ओमिक्रॉन मामला भी मंडी में मिला था. इसके अलावा, सुंदरनगर में दो भाई बहन भी इस वैरियंट से संक्रमित मिले थे. इसके अलावा, कुल्लू में पांच केस रिपोर्ट हुए थे. वहीं, कांगड़ा और ऊना में ओमिक्रॉन के केस आ चुके हैं. सिरमौर में भी यह वैरियंट पाया गया है. शिमला में एक शख्स में ओमिक्रॉन वैरियंट पाया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बीच अब ओमिक्रॉन के नए मामले भी सामने आए हैं. शुक्रवार को सूबे  में दस लोगों में ओमिक्रॉन वैरियंट मिला है. इन में से 8 लोग स्थानीय हैं, जबकि दो लोग विदश से लौटे हैं. सूबे में अब ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या 25 पहुंच गई है. स्थानीय लोगों में भी अब ओमिक्रॉन वैरियंट मिल रहा है.

    जानकारी के अनुसार, दिल्ली से 127 नमूनों की रिपोर्ट सरकार को मिली है. इनमें दस सैंपलों में ओमिक्रॉन मिला है. स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) दिल्ली से 127 संपूर्ण जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. रिपोर्ट के अनुसार, दस नमूने ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले हैं. 10 मामलों में 2 मामले जिला कांगड़ा और जिला मंडी के हैं. ये नमूने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से लिए गए थे. जबकि शेष 8 मामले कांगड़ा जिले के लोकल लोगों के थे. ये सैंपल 15 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 के बीच में पॉजिटिव मिले लोगों के हैं. अब तक राज्य में ओमाइक्रोन के कुल 25 मामले पाए गए हैं.

    क्यों है चिंता की बात

    शुरुआत में ओमिक्रॉन वैरियंट केवल अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में ही रिपोर्ट किया गया था, लेकिन अब कम्युनिटी स्प्रैड हो रहा है और स्थानीय लोगों में यह वैरियंट मिल रहा है.

    कहां-कहा अब तक मिले केस

    हिमाचल में मंडी में ओमिक्रॉन के चार मामले सामने आए हैं. सूबे में सबसे पहला ओमिक्रॉन मामला भी मंडी में मिला था. इसके अलावा, सुंदरनगर में दो भाई बहन भी इस वैरियंट से संक्रमित मिले थे. इसके अलावा, कुल्लू में पांच केस रिपोर्ट हुए थे. वहीं, कांगड़ा और ऊना में ओमिक्रॉन के केस आ चुके हैं. सिरमौर में भी यह वैरियंट पाया गया है. शिमला में एक शख्स में ओमिक्रॉन वैरियंट पाया गया है.

    Tags: Corona Virus Alert, Himachal Police, Omicron Alert

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर