Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में महंगाईः सीमेंट कंपनियों ने फिर बढ़ाए दाम, जानें कितने रुपये का इजाफा किया

हिमाचल में महंगाईः सीमेंट कंपनियों ने फिर बढ़ाए दाम, जानें कितने रुपये का इजाफा किया

हिमाचल में सीमेंट के दामों में इजाफा हुआ है.

हिमाचल में सीमेंट के दामों में इजाफा हुआ है.

Cement Rates in Himachal: हिमाचल में बीते साल अक्तूबर में दो बार 20 रुपये प्रति बैग सीमेंट का दाम बढ़ा था. अब फिर से दाम बढ़ाए गए हैं. पांच महीने में सीमेंट के दामों में 30 रुपये इजाफा हुआ है और भवन निर्माण कर रहे लोगों को इससे बड़ा झटका लगा है. प्रदेश में अब सीमेंट बैग की कीमत 450 रुपये तक पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोनाकाल में महंगाई की मार लगातार आम आदमी पर गिर रही है. सीमेंट कंपनियों ने प्रदेशभर में सीमेंट के दामों में दोबारा बढ़ोतरी कर दी है. एसीसी, अल्ट्राटेक और अंबुजा सीमेंट के दामों में 10 रुपये प्रति बैग का इजाफा किया गया है. ऐसे में अब घर बनाना महंगा हो गया है.
शिमला में एसीसी सीमेंट के दाम पहले 440 रुपये प्रति बैग थे, जो अब 450 से बैग हो गए हैं. इसी तरह शिमला के ऊपरी इलाकों में सीमेंट का दाम प्रति बैग 460 रुपये के करीब पहुंच गया है.

हिमाचल के ऊना में अब 420 से 425 रुपये प्रति बैग मिल रहा है. इससे पहले, यह 410 रुपये के करीब था. ऊना के ठेकेकार चिराग, कार्तिक और सुमित ने बताया कि दस रुपये दाम बढ़ाए गए हैं और लगातार हिमाचल में सीमेंट महंगा हो रहा है, जबकि पंजाब और हरियाणा में सीमेंट सस्ता मिल रहा है.
अलग-अलग जिलों में अलग-अलग रेट
हिमाचल में बिलासपुर के बरमाणा और सोलन के दाड़लाघाट में सीमेंट के प्लांट हैं. यहां से ट्रासपोटेशन के आधार पर अलग-अलग जिलों में सीमेंट के अलग अलग दाम हैं. शिमला में जहां कैरिज के चलते दाम अधिक हैं. वहीं, मैदानी इलाकों में ऊना सहित कई जिलों में दाम कम हैं. हालांकि, महंगाई की मार से घर बनाने वालों को जेब और ढीली करनी पड़ रही है.
5 महीने में 30 रुपये बढ़ गए रेट
हिमाचल में बीते साल अक्तूबर में दो बार 20 रुपये प्रति बैग सीमेंट का दाम बढ़ा था. अब फिर से दाम बढ़ाए गए हैं. पांच महीने में सीमेंट के दामों में 30 रुपये इजाफा हुआ है और भवन निर्माण कर रहे लोगों को इससे बड़ा झटका लगा है. प्रदेश में अब सीमेंट बैग की कीमत 450 रुपये तक पहुंच गई है.

Tags: Cement factory, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर