Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: चौपाल में सड़कों की हालत खराब, सड़क हादसों के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार: कांग्रेस

हिमाचल: चौपाल में सड़कों की हालत खराब, सड़क हादसों के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार: कांग्रेस

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस संगठन महासचिव रजनीश किमटा ने सरकार पर प्रदेश के बर्फबारी के ऊपरी क्षेत्रों में सड़कों की खस्ता हालत पर भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया है.

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस संगठन महासचिव रजनीश किमटा ने सरकार पर प्रदेश के बर्फबारी के ऊपरी क्षेत्रों में सड़कों की खस्ता हालत पर भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया है.

Congress Attack Himachal Bjp government: किमटा ने कहा कि चौपाल का पूरा क्षेत्र बर्फबारी की बजह से आज तीसरे दिन भी अन्य क्षेत्रों से कटा रहा है. सम्पर्क सड़कें पूरी तरह बंद पड़ी है. बिजली और पेयजल आपूर्ति ठप्प पड़ी है.

चौपाल (शिमला). हिमाचल प्रदेश कांग्रेस संगठन महासचिव रजनीश किमटा ने सरकार पर प्रदेश के बर्फबारी के ऊपरी क्षेत्रों में सड़कों की खस्ता हालत पर भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि इसके आपदा प्रबंधन की पूरी पोल खुल गई है. पहली बर्फबारी से ही लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. बिजली व्यवस्था और सम्पर्क मार्ग बंद पड़े है.

किमटा ने सरकार पर चौपाल क्षेत्र की खस्ता हालत के लिये भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि इस क्षेत्र के साथ भाजपा ने बहुत ही भेदभाव किया है. सड़कों की खस्ता हालत से इस क्षेत्र में आये दिनों सड़क हादसों की बजह से लोगों को अपनी जाने गवानी पड़ रही है.
सोमवार को हादसे में पांच की मौत
किमटा ने सोमवार को कुपवी में हुए एक सड़क हादसे पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए इसके लिए सीधे तौर पर भाजपा सरकार और प्रशासन को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा कि इस हादसे में एक परिवार के मासूम सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत से पूरा क्षेत्र शोकग्रस्त है. उन्होंने कहा कि कुपवी और इसके आसपास के क्षेत्रों में सड़कों की इतनी दयनीय हालत है कि लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर गाड़ियों में सफर करने पर मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि बर्फबारी से इन सड़कों से बचाव के लिए न तो क्रेश बेरियर ही लगाए गए हैं और न ही बचाव के कोई पुख़्ता इंतजाम किए गए है.

दूसरे इलाकों से कटा है चौपाल
किमटा ने कहा कि चौपाल का पूरा क्षेत्र बर्फबारी की बजह से आज तीसरे दिन भी अन्य क्षेत्रों से कटा रहा है. सम्पर्क सड़कें पूरी तरह बंद पड़ी है. बिजली और पेयजल आपूर्ति ठप्प पड़ी है. उन्होंने कहा कि देहा से चौपाल 26 किलोमीटर, सराहा से झोकड़ 10 किलोमीटर और हरिपुरधार से सेलपाब 12 किलोमीटर खतरनाक व भारी बर्फीला क्षेत्र होने की बजह से यहां लोक निर्माण विभाग ने बर्फ के ऊपर रेत, मिट्टी बिछाने, जिससे गाड़ियां फिसलन से बच सकें के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये है. उन्होंने स्थानीय भाजपा विधायक को इस क्षेत्र की बढ़ती समस्याओं के लिये दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा कि विधायक चौपल की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखने और उन्हें दूर करने में पूरी तरह विफल साबित हुए है और आज यह क्षेत्र अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है.

सीएम से किया आग्रह
किमटा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि वह इस क्षेत्र में सड़कों की सुधार व बर्फबारी में हो रही लोगों की मुश्किलों को दूर करने के आदेश प्रशासन को तुरंत जारी करें.

Tags: Congress, Himachal pradesh, Snowfall in Himachal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर