Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव में हार के बाद अब CM को नजर आई महंगाई और सड़कों के गड्ढे: कांग्रेस

हिमाचल उपचुनाव में हार के बाद अब CM को नजर आई महंगाई और सड़कों के गड्ढे: कांग्रेस

हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जयराम सरकार पर हमला बोला.

हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जयराम सरकार पर हमला बोला.

Congress President Attack on CM Jairam Thakur: अभिनेत्री कंगना रनौत के विवादित बयान पर राठौर ने कहा कि उनका यह बयान गम्भीरता से लेना होगा. उन्होंने कहा कि कंगना को पद्मश्री मिलने के बाद इस प्रकार का बयान सोची समझी साजिश के तहत देश के स्वतंत्रता सेनानियों और देश को अपनी जान कुर्बान करने वाले उन महान नेताओं का देश की दी गई उनकी कुर्बानियों का अपमान है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के विरोध में पहले चरण में प्रदेश की 5 विधानसभा क्षेत्रों में 14 से 18 नवंबर तक जन जागरण अभियान का नेतृत्व करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress) उपचुनावों में चारों सीटें जीतने बाद जोश से लबरेज है. कांग्रेस चुनाव परिणामों के नतीजों के बाद से लगातार भाजपा और मुख्यमंत्री पर हमलावर रूख अपनाए हुए हैं. शुक्रवार को राजधानी शिमला में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम और भाजपा पर जमकर जुबानी हमले किए. राठौर ने कहा कि उप चुनावों में हार के बाद सीएम (CM Jairam Thakur) को महंगाई भी नजर आ रही है और सड़कों पर गढ्ढे भी दिखाई देने लगे हैं.

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम जरूर घटे हैं, लेकिन इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है, ना बस किराया घटा, न घरेलू गैस की कीमतें घटीं और न ही जरूरी वस्तुओं के दाम घटे. इस दौरान उन्होंने एलान किया कांग्रेस केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ 14 नवंबर से प्रदेशभर में जन जागरण अभियान शुरू करेगी. ये अभियान 29 नवंबर तक चलेगा अभियान, कांग्रेस सभी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी. इस अभियान में पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता पद यात्रा में शामिल होंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि प्रदेश के चार उप चुनावों में कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी व अन्य मुद्दों को उठाया था, उन सब पर मतदाताओं ने अपनी मुहर लगा दी है. उन्होंने कहा कि हालांकि भाजपा इन मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की पूरी कोशिश करती रही पर लोगों ने उसे पूरी तरह नकार दिया.कांग्रेस की एकजुटता और सगंठन की मजबूती से पार्टी ने इन चारों उप चुनावों में शानदार जीत हासिल की इसके लिए पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता बधाई के पात्र है.

शपथ ग्रहण को लेकर क्या कहा

प्रदेश विधानसभा में नव निर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह में सदन के नेता मुख्यमंत्री सहित भाजपा मंत्रियों की अनुपस्थिति पर हैरानी जताते हुए कहा कि यह लोकतंत्र में विधानसभा की उच्च परम्पराओं व मर्यादाओं का अपमान है. प्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सदन के नेता ने ऐसे समारोह में भाग न लिया हो. राठौर ने कहा प्रदेश में हुए उप चुनाव परिणामों का असर दिखने लगा है. उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम के दो दिन बाद ही पेट्रोल व डीज़ल के मूल्यों में कटौती हो गई.

कंगना पर निशाना

देश की आजादी पर अभिनेत्री कंगना रनौत के विवादित बयान पर राठौर ने कहा कि उनका यह बयान गम्भीरता से लेना होगा. उन्होंने कहा कि कंगना को पद्मश्री मिलने के बाद इस प्रकार का बयान सोची समझी साजिश के तहत देश के स्वतंत्रता सेनानियों और देश को अपनी जान कुर्बान  करने वाले उन महान नेताओं का देश की दी गई उनकी कुर्बानियों का अपमान है. राठौर ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश के मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष से इस बारे अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है कि क्या वह इस बयान का समर्थन करते है. राठौर ने कहा कि इस प्रकार का कोई भी बयान कदापि सहन नहीं किया जा सकता.उन्होंने कहा कि कंगना को इस पर देश से माफी मांगनी चाहिए.

जन जागरण अभियान

कांग्रेस अध्यक्ष प्रदेश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के विरोध में पहले चरण में प्रदेश की 5 विधानसभा क्षेत्रों में 14 से 18 नवंबर तक जन जागरण अभियान का नेतृत्व करेंगे. इस दौरान प्रभात फेरियों सहित नुक्कड़ सभाओ का आयोजन भी किया जाएगा. इसके अतिरिक्त जिला स्तर पर 14 नवंबर को किन्नौर,15 को लाहुल स्पीति,16 को शिमला,17 को चंबा,21 को सिरमौर,22 को ऊना,23 को बिलासपुर,24 को कांगड़ा,25 को सोलन,26 को कुल्लू,27 को मंडी और  28 नवंबर को हमीरपुर में जग जागरण अभियान चलाया जाएगा. इस पद यात्रा में सासंद,विधायक पूर्व विधायक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी सभी अग्रणी सगंठनों के सदस्य उपस्थित रहेंगे.

Tags: Himachal Congress, Himachal Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर