Home /News /himachal-pradesh /

Himachal School Reopen: हिमाचल में छोटे बच्चों के स्कूल खुलेंगे, विभाग तैयार, बस ‘हां’ कर दे सरकार

Himachal School Reopen: हिमाचल में छोटे बच्चों के स्कूल खुलेंगे, विभाग तैयार, बस ‘हां’ कर दे सरकार

Himachal School Reopen: हिमाचल में जल्द ही बच्चों के लिए स्कूल खुलेंगे.

Himachal School Reopen: हिमाचल में जल्द ही बच्चों के लिए स्कूल खुलेंगे.

Himachal Schools Reopen: हिमाचल सरकार की 14 फरवरी सोमवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में कोरोना की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रेजेंटेशन और राय के बाद राज्य में छोटे बच्चों के स्कूल खोलने के बारे में अंतिम फैसला किया जाएगा. बैठक में विभाग से कोविड से छोटे बच्चों की सुरक्षा से जुड़े हर पहलू पर चर्चा की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल में कोविड के खतरे को देखते हुए छोटे बच्चों के ]लिए स्कूल फिलहाल बंद हैं. ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूल 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए 3 फरवरी से खुले हैं. वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है और सक्रिय मामलों की संख्या 5 हजार से कम है. ऐसे में शिक्षा विभाग छोटे बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए तैयार है. शिक्षा विभाग ने छोटे बच्चों के लिए स्कूल खोलने के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर लिया है.

प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने वीरवार को राजधानी शिमला में ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विभाग के प्रस्ताव को 14 फरवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा. कैबिनेट इस पर चर्चा करने के बाद अंतिम फैसला लेगी.

कोरोना पर स्वास्थ्य विभाग देगा प्रेजेंटेशन

जानकारी के अनुसार, सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में कोरोना की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक प्रेजेन्टेशन दी जाएगी. छोटे बच्चों को स्कूल बुलाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की भी राय ली जाएगी. कोविड से छोटे बच्चों की सुरक्षा से जुड़े हर पहलू पर चर्चा की जाएगी. इसके बाद कैबिनेट अपना फैसला लेगी.

जनता से मांगी है राय

बता दें कि इससे पहले, जब 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने के फैसले से पहले सरकार ने सभी स्टेक होल्डर्स और आम जनता से राय मांगी थी. जानकारी के अनुसार अधिकतर अभिभावक इस पक्ष में हैं कि पाबंदियों और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए छोटे बच्चों को स्कूल बुलाया जाना चाहिए. बच्चों की पढ़ाई का खासा नुकसान हो चुका है, ऑनलाइन पढ़ाई से ज्यादा लाभ नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में स्कूल खोलना जरूरी है.

Tags: Himachal pradesh, Schools Reopened in States, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर