• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Kinnaur Landslide: ये है ट्रैवलर में सवार सभी लोगों की एकसाथ आखिरी तस्वीर!

Kinnaur Landslide: ये है ट्रैवलर में सवार सभी लोगों की एकसाथ आखिरी तस्वीर!

Kinnaur Landslides: किन्नौर में लैंडस्लाइड का शिकार हुए लोग ट्रैवलर में घूमने निकले थे.

Kinnaur Landslides: किन्नौर में लैंडस्लाइड का शिकार हुए लोग ट्रैवलर में घूमने निकले थे.

Kinnaur Landslides: हादसे में मारे गए लोगों को प्रधानमंत्री दफ्तर की ओर से दो दो लाख रुपये की मदद का ऐलान किया गया है. वहीं, हिमाचल सरकार सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देगी. वहीं, सांगला वैली में फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू करने के लिए सेना की मदद भी ली जा रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में किन्नौर में जिले में हुई लैंडस्लाइड (Landsides in Kinnaur) में रविवार को 9 लोगों की मौत हो गई. इनमें चार लोग राजस्थान, दो छतीसगढ़ और एक टूरिस्ट दिल्ली (Delhi) था. वहीं, एक स्थानीय शख्स के अलावा, मोहाली (Mohali) का नवनीत इसमें घायल हुआ है.

अब इस टूर की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें सभी सवार ट्रैवरल में दिख रहे हैं. तस्वीर में दिख रहे है कि कुछ लोग सोए हुए हैं और कुछ मुस्कुरा रहे हैं. अंत में अमोघ बापट बैठे हुए हैं. जो कि नेवी में लेफ्टिनेंट थए. हादसे के बाद ट्रैवलर के पचखच्चे उड़ गए थे. हरियाणा नंबर की यह ट्रैवलर और टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी की ओर से इसे हायर किया गया था. घटना उस वक्त हुई थी, जब सभी सवार छितकुल से कल्पा जा रहे थे और यहां से फिर काजा जाने का प्लान था. सांगला से 7 किमी आगे जब बटसेरी ब्रिज को सभी ने क्रॉस किया तो गाड़ी लैंडस्लाइड की चपेट में आ गई थी. रिपोर्ट बताती हैं कि केवल मोहाली के घायल नवीन को ही ट्रैवलर से उतरने का मौका मिल पाया था और उन्हें भी हालांकि चोट आई थी.


एक ही परिवार ने खोए तीन लोग

हादसे में सबसे ज्यादा चार लोग राजस्थान से मारे गए हैं. तीन तो एक ही परिवार से सीकर से थे. इसके अलावा, जयपुर की डॉक्टर दीपा शर्मा भी हादसे में जान गंवाने वालों में शामिल है. उनके अलावा, सीकर के माया बियानी, रिचा बयानी और अनुराग की जांन लैंडस्लाइड में गई है. वहीं, दिल्ली का एक टूरिस्ट घायल है.

Kinnaur Landslide
किन्नौर जिले में हुई लैंडस्लाइड ने देश के चार राज्यों के लोगों को जख्म दिए हैं. इस लैंडस्लाइड में जयपुर, दिल्ली, सहित दूसरे राज्यों के कुल 9 लोगों की मौत हुई है.


परिवार को मिलेगी आर्थिक मदद

हादसे में मारे गए लोगों को प्रधानमंत्री दफ्तर की ओर से दो दो लाख रुपये की मदद का ऐलान किया गया है. वहीं, हिमाचल सरकार सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देगी. वहीं, सांगला वैली में फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू करने के लिए सेना की मदद भी ली जा रही है. बता दें कि इससे पहले 12 जुलाई को कांगड़ा के बोह में भूस्खलन में 10 लोगों की मौत हो गई थी. हिमाचल में अब तक 43 दिन के मॉनसून सीजन में 196 लोगों की मौत हुई है. इसमें 100 लोग केवल सड़क हादसों में मारे गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज