Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में ऑमिक्रोन के 3 तीन नए केस, ऑस्ट्रेलिया से लौटे भाई-बहन समेत कुल्लू का शख्स भी संक्रमित

हिमाचल में ऑमिक्रोन के 3 तीन नए केस, ऑस्ट्रेलिया से लौटे भाई-बहन समेत कुल्लू का शख्स भी संक्रमित

प्रतीकात्मक फोटो (File Photo)

प्रतीकात्मक फोटो (File Photo)

Omicron and Corona Virus in Himachal: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ने की यही रफ्तार रही तो दो-चार दिन में बंदिशें बढ़ाने पर विचार करेंगे. साथ ही कहा कि राज्य में ओमिक्रॉन की जांच के लिए लैब नहीं है, दिल्ली में जल्द ही सैंपलों की जांच के बाद रिपोर्ट देने के बारे में कहा गया है. इसी बीच मंगलवार को चौबीस घंटे में हिमाचल में कोरोना के 3084 नए केस रिपोर्ट हुए हैं और 5 लोगों की मौत हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच ओमिक्रॉन के मामले भी सामने आ रहे हैं. मंगलवारको सूबे में तीन ओमिक्रॉन वैरिएंट मामलों की पुष्टि हुई है, इनमें जिला मंडी के सुंदरनगर के भाई बहन ऑस्ट्रेलिया से लौटे हैं, जबकि जिला कुल्लू में भी कनाडा से आया का एक व्यक्ति शामिल है. प्रदेश में अब तक छह लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. इससे पहले जिला मंडी में एक और ऊना में दो लोगों संक्रमित पाए गए थे.

    जानकारी के अनुसार, सुंदरनगर के भाई-बहन आस्ट्रेलिया से लौटे थे. इनकी तबीयत बिलकुल ठीक है. कुल्लू ज़िला में ओमिक्रॉन का पहला केस आया है. कनाडा से कुल्लू लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव निकली है और व्यक्ति में किसी भी तरह के लक्षण नहीं हैं. मामले की पुष्टि कुल्लू के एमएस डॉक्टर नरेश कुमार की है.
    ऊना और मंडी में भी आ चुके हैं मामले
    हिमाचल के मंडी जिले में सूबे का सबसे पहला मामला सामने आया था. दो दिन पहले, प्रदेश में ऊना जिले में ओमिक्रॉन के दो नए मामले सामने आए थे. विदेश से ऊना लौटे दो लोगों में यह वैरिएंट मिला था और इनमें एक दुबई और दूसरा संक्रमित फ्रांस से लौटा था. 6 जनवरी को ओमिक्रॉन की जांच के लिए दोनों के सैंपल लिए गए थे. 17 जनवरी को इनकी रिपोर्ट मिली है.
    बढ़ते मामलों पर क्या बोले सीएम
    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ने की यही रफ्तार रही तो दो-चार दिन में बंदिशें बढ़ाने पर विचार करेंगे. साथ ही कहा कि राज्य में ओमिक्रॉन की जांच के लिए लैब नहीं है, दिल्ली में जल्द ही सैंपलों की जांच के बाद रिपोर्ट देने के बारे में कहा गया है. इसी बीच मंगलवार को चौबीस घंटे में हिमाचल में कोरोना के 3084 नए केस रिपोर्ट हुए हैं और 5 लोगों की मौत हुई है.

    Tags: Corona Virus, Himachal pradesh, Omicron Alert, Shimla News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर