• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • President Shimla Tour: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिमला पहुंचे, CM और राज्यपाल ने किया स्वागत

President Shimla Tour: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिमला पहुंचे, CM और राज्यपाल ने किया स्वागत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिन के लिए शिमला के दौरे पर हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिन के लिए शिमला के दौरे पर हैं.

President Ramnath Kovind's Shimla Tour: शिमला शहर में 1500 के करीब, पुलिस, सेना और इंटेलिजेंस के जवान तैनात किए गए हैं. पुलिस ने अनाडेल से लेकर सिसिल होटल तक पहरा बढ़ा दिया है. बालूगंज से लेकर विधानसभा तक आने वाले रोड पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है. यहां पर बालुगंज से लेकर कनैडी चौक तक सड़क आम लोगों के लिए बंद कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

शिमला. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंच गए हैं. गुरुवार दोपहर 12 बजे सेना के तीन हेलिकॉप्टर शिमला में अनाडेल मैदान में उतरे और यहां पर राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित नेता और अधिकारी मौजूद रहे. अनाडेल में लैंड करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सीधे होटल सिसिल रवाना हुए हैं. उनके काफिले में 5 जैमरों समेत 23 गाड़ियां शामिल थी. गुरुवार को राष्ट्रपति कोविंद होटल में पूरा दिन आराम करेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिन के लिए शिमला के दौरे पर हैं. 17 सितंबर को वह हिमाचल विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र को संबोधित करेंगे. वह तीसरे ऐसे राष्ट्रपति होंगे, जो विधानसभा को संबोधित करेंगे. उनसे पहले अब्दुल कलाम और प्रणब मुखर्जी हिमाचल विधानसभा को संबोधित कर चुके हैं. राष्ट्रपति के साथ 42 लोग भी साथ आए हैं. इनमें 20 उनके करीबी हैं.

शिमला के अनाडेल मैदान में उतरा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का हैलीकॉप्टर.

सिसिल में चालीस से ज्यादा कमरों को इनके लिए बुक किया गया है. राष्ट्रपति के होटल में ठहरने के दौरान किसी भी गेस्ट को बुकिंग नहीं दी गई है. राष्ट्रपति 17 सितंबर को सुबह 11 बजे विधानसभा पहुंचेंगे, जहां पर उनका संबोधन होगा. शाम 7 बजे वह राजभवन जाएंगे. यहां पर एट होम और कल्चर कार्यक्रम होगा. 18 सितंबर को सुबह 11 बजे वे एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. वहीं, राष्ट्रपति कोविंद 19 सितंबर को सुबह 11 बजे दिल्ली लौट जाएंगे.

शिमला में सिसिल होटल के बाहर पुलिस के जवान.

1500 जवान तैनात किए गए हैं.
प्रशासन की ओर से यहां उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जगह-जगह पर जैमर वाहन तैनात किए गए हैं हर 100 मीटर की दूरी पर पुलिस का पहरा भी लगा है. शिमला शहर में 1500 के करीब, पुलिस, सेना और इंटेलिजेंस के जवान तैनात किए गए हैं. पुलिस ने अनाडेल से लेकर सिसिल होटल तक पहरा बढ़ा दिया है. बालूगंज से लेकर विधानसभा तक आने वाले रोड पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है. यहां पर बालुगंज से लेकर कनैडी चौक तक सड़क आम लोगों के लिए बंद कर दी गई है.

अनाडेल में लैंड करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सीधे होटल सिसिल रवाना हुए हैं.

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने 3 रूटों को रिजर्व रखा हैं. वहीं, राष्ट्रपति के दौरे के दौरान शिमला को नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है. इस दौरान विमानों के अलावा ड्रोन के उपयोग को लेकर भी पाबंदी रहेगी. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रिज मैदान पर भी घूम सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज