Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में बर्फबारी: दारचा में टूटा ग्लेशियर, केलांग में पारा माइनस 16.5 डिग्री तक लुढ़का

हिमाचल में बर्फबारी: दारचा में टूटा ग्लेशियर, केलांग में पारा माइनस 16.5 डिग्री तक लुढ़का

हिमाचल के लाहौल में टूटा ग्लेशियर.

हिमाचल के लाहौल में टूटा ग्लेशियर.

Snowfall and Rain in Himachal: हिमाचल प्रदेश के दूसरे इलाकों में भी भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त है. सड़कों से बर्फ तो हटाई गई है. लेकिन फिसलन काफी ज्यादा होने से गाड़ियां स्किड हो रही हैं और हादसे हो रहे हैं. शिमला में नारकंडा रामपुर हाईवे पर काफी ज्यादा फिसलन हैं और यहां सड़क पर वाहन चलाना काफी जोखिम भरा है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बीते तीन दिन से धूप खिल रही है और आने वाले पांच दिन में भी मौसम साफ रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Shimla) के अनुसार प्रदेश के सभी भागों में 15 जनवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है. हालांकि, इस दौरान प्रदेश के निचले और मैदानी भागों में घना कोहरा पडेगा और इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही बर्फबारी (Snowfall) से पैदा हुईं दुश्वारियां भी कम होने की उम्मीद है. लगातार बर्फबारी के बाद अब धूप निकल रही है और ऐसे में बर्फ पिघल रही है.

प्रदेश के छह शहरों में न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया है. शिमला का न्यूनतम तापमान 2.2, सुंदरनगर 1.7, भुंतर  माइनस 0.1, कल्पा माइनस 8.0, धर्मशाला 4.2, ऊना 5.5, नाहन 8.1, केलांग माइनस 16.5, पालमपुर 2.0, सोलन 0.8, मनाली माइनस 3.8, कांगड़ा 4.0, मंडी 4.0, बिलासपुर 6.0, हमीरपुर 5.8, चंबा 2.1, डलहौजी माइनस 1.2, कुफरी माइनस 3.0, जुब्बड़हट्टी 3.5 और पांवटा साहिब में 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

लाहौल में अब भी हालात खराब

लाहौल स्पीति में जमकर बर्फबारी हुई है. अटल टनल के पास करीब सात फीट बर्फ गिरी है. सोमवार को दोपहर बाद दारचा पुल के समीप पहाड़ी से हिमखंड गिरकर भागा नदी के सहायक नाले में जा गिरा. जहां हिमखंड गिरा है, वहां से कुछ दूरी पर हिमाचल का सबसे लंबा दारचा पुल है. हालांकि, पुल को नुकसान नहीं पहुंचा है. इसका वीडियो भी सामने आया है. यहां पारा काफी नीचे जाने से चंद्रभागा नदी जम गई है. लोग कंधों पर पानी ला रहे हैं. पेयजल सप्लाई ठप है.

अटल टनल के पास बर्फ सड़क से हटाई गई है.

अटल टनल के पास बर्फ सड़क से हटाई गई है.

कहां तक रोड हुआ क्लियर

BRO ने सिस्सू से लेकर नॉर्थ पोर्टल तथा साउथ पोर्टल केंपस से लेकर सोलंग नाला तक सड़क से बर्फ हटा दी है. साउथ पोर्टल केंपस से लेकर साउथ पोर्टल तक अभी तक बर्फ हटाना शेष है, जिस कारण अभी तक यातायात हर प्रकार की गाड़ियों के लिए बंद है. वहीं, प्रदेश के दूसरे इलाकों में भी भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त है. सड़कों से बर्फ तो हटाई गई है. लेकिन फिसलन काफी ज्यादा होने से गाड़ियां स्किड हो रही हैं और हादसे हो रहे हैं. शिमला में नारकंडा रामपुर हाईवे पर काफी ज्यादा फिसलन हैं और यहां सड़क पर वाहन चलाना काफी जोखिम भरा है.

Tags: Manali news, Shimla News, Shimla Tourism, Snowfall in Himachal, Snowfall news, Weather Alert, Weather updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर