• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: कांग्रेस चुनाव समिति की मीटिंग में भिड़े कुलदीप राठौर और रामलाल, जमकर हुई तू-तू-मैं-मैं

हिमाचल: कांग्रेस चुनाव समिति की मीटिंग में भिड़े कुलदीप राठौर और रामलाल, जमकर हुई तू-तू-मैं-मैं

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि चुनाव समिति ने टिकट फाइनल करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया है.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि चुनाव समिति ने टिकट फाइनल करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया है.

Mandi By Election: सूत्रों बताते हैं कि मंडी से 2 आवेदन, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई से 1-1 नाम भेजा जाएगा. आलाकमान के पास अर्की विधानसभा क्षेत्र से 7 नाम भेजे जाएंगे. बैठक के दौरान वरिष्ठ विधायक ठाकुर रामलाल और प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं भी हुई.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मंडी संसदीय सीट और 3 विधानसभा सीटों पर होने वाले आगामी उप चुनावों को लेकर शनिवार को शिमला में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई. बैंठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने कहा कि चुनाव समिति ने टिकट फाइनल करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया है. साथ ही बैठक में सर्व सहमति से सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित किया गया. वहीं, कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक के तुरंत बाद प्रत्याशियों के नामों को लेकर पार्टी के सह प्रभारी, प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) दिल्ली के लिए रवाना हो गये. कल दिल्ली में पार्टी के प्रभारी राजीव शुक्ला से तीनों बैठक करेंगे और आलाकमान से भी मुलाकात करेंगे.

सूत्रों के अनुसार, मंडी सीट के लिए दो आवेदन थे, जिनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के पोते आश्रय शर्मा और यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष निगम भंडारी शामिल हैं. हालांकि, उप चुनावों के लिए पार्टी की ओर से कोई आवेदन नहीं मांगे गए थे. अब ये तय माना जा रहा है कि मंडी सीट से प्रतिभा सिंह का नाम फाइनल किया गया है जिस पर पार्टी आलाकमान की मुहर लगना बाकी है.

अर्की विभानसभा क्षेत्र से 7 नाम भेजे गए हैं
जुब्बल-कोटखाई सीट से पूर्व सीपीएस रोहित ठाकुर और फतेहपुर से भवानी पठानिया का नाम भेजा गया है जबकि अर्की विभानसभा क्षेत्र से 7 नाम भेजे गए हैं. इनमें संजय अवस्थी, राजेंद्र ठाकुर, महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष जैनब चंदेल, सुशील, सतीश, दिवाकर दत्त शर्मा और मस्त राम शर्मा का नाम भेजा गया है. इनमें से टिकट की जंग राजेंद्र ठाकुर और संजय अवस्थी के बीच मानी जा रही है.

बैठक में नेताओं के बीच हुई बहस
सूत्र ये भी बता रहे हैं कि बैठक के दौरान वरिष्ठ विधायक ठाकुर राम लाल और प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई. बिलासपुर जिले में एक ब्लॉक की कमेटी भंग करने और कुल्लू में सम्मेलन को बुलाने लेकर दोनों के बीच जमकर बहस हुई. ठाकुर राम लाल के पास कुल्लू जिले का प्रभार है. प्रतिभा सिंह के नाम पर सार्वजनिक मंचों पर मुहर लगाने को लेकर भी दोनों के बीच बहस हुई. बैठक में आशा कुमारी, सुधीर शर्मा, कर्नल डॉ.धनीराम शांडिल, सुखविंदर सिंह सुक्खू, हर्ष महाजन, रजनीश किमटा, अनुराग शर्मा, जैनब चंदेल, नेगी निगम भंडारी, छतर सिंह ठाकुर और हरदीप सिंह बावा मौजूद भी रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज