Home /News /himachal-pradesh /

hp news weather updates monsoon likely to enter in himachal three days yellow alert issued by met department hpvk

हिमाचल में मौसमः जल्द होगी मॉनसून की एंट्री, 4 दिन के लिए येलो अलर्ट

कुल्लू-मनाली के साथ अन्य पर्यटन स्थलों पर भी ज्यादातर  होटलों में एडवांस बुकिंग चल रही है.

कुल्लू-मनाली के साथ अन्य पर्यटन स्थलों पर भी ज्यादातर होटलों में एडवांस बुकिंग चल रही है.

Weather in Himachal: कुल्लू-मनाली के साथ अन्य पर्यटन स्थलों पर भी ज्यादातर होटलों में एडवांस बुकिंग चल रही है. कोरोना काल में 2 सालों के बाद पर्यटन सीजन ने रफ्तार पकड़ी है.

हाइलाइट्स

पांगी किलाड़ राजमार्ग (SH-26) तिन्दी के पास भुसखलन होने के कारण बन्द है.
कुल्लू-मनाली के साथ अन्य पर्यटन स्थलों पर भी ज्यादातर होटलों में एडवांस बुकिंग चल रही है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में अब जल्द ही मॉनसून की एंट्री होने वाली है. तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 28 जून से एक जुलाई तक प्रदेश में बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि, सोमवार को भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार जताए गए हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की भी आशंका जताई गई है.

इससे पहले, रविवार को सोलन के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई. वहीं, कालका शिमला नेशनल हाईवे पर जाम भी देखने को मिला. टूरिस्ट सुहावने मौसम का लुत्फ लेने के लिए लगातार वादियों का रुख कर रहे हैं. वीकएंड पर कसौली पूरी तरह से पैक था. वहीं, वीकेंड पर रविवार को भी शिमला सैलानियों से गुलजार रहा. शनिवार के बाद रविवार को भी दोपहर बाद तक शहर में जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी.रविवार को शिमला सहित कुफरी, नारकंडा, मशोबरा और नालदेहरा में भी दिन भर सैलानियों की खूब रौनक रही. रविवार को करीब चार हजार टूरिस्ट वाहन शोघी बैरियर से शहर में दाखिल हुए.

कुल्लू-मनाली के साथ अन्य पर्यटन स्थलों पर भी ज्यादातर होटलों में एडवांस बुकिंग चल रही है. कोरोना काल में 2 सालों के बाद पर्यटन सीजन ने रफ्तार पकड़ी है. दिल्ली के टूरिस्ट नीरज राणा ने बताया कि दिल्ली में गर्मी बहुत है, और यहां पर मौसम और नजारा जन्नत से कम नहीं है. रीवर राफ्टिंग का भरपूर मजा लिया. इसके साथ मनाली व लाहुल भी घूम आए हैं.

पंजाब से आए परविन्द्र ने बताया कि वह अपने मित्रों के साथ घूमने आए है. हमने कुल्लू-मनाली व अटल टनल भी देखी हैं और रीवर राफ्टिंग भी की. अगली साल फिर आएंगे. दिल्ली से आई प्रीति ने बताया कि यहां का मौसम बुहत ही बढ़िया है. दिल्ली की धूप में तो बाहर निकलना बहुत मुश्किल होता हैं. यहा पर हम आराम से धूप का भी आंनद ले रहे हैं.

लाहौल पुलिस के अनुसार, मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-003) सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. इसके अलावा, दारचा शिंकुला राजमार्ग छोटे वाहनों और कोक्सर-लोसर-काजा राजमार्ग (NH-505) सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. पांगी किलाड़ राजमार्ग (SH-26) तिन्दी के पास भुसखलन होने के कारण बन्द है.

Tags: Bad weather, Manali tourism, Shimla Monsoon, Shimla Tourism

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर