Home /News /himachal-pradesh /

hp police paper leak case rajasthan income tax officer also involved in solan paper leak hpvk

हिमाचल पुलिस पेपर लीकः सीकर का इनकम टैक्स अफसर पेपर लीक का किंगपिन, गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी

हिमाचल पुलिस की एक टीम गिरफ्तारी के लिए चितौड़गढ़ भेजी गई है.

हिमाचल पुलिस की एक टीम गिरफ्तारी के लिए चितौड़गढ़ भेजी गई है.

HP Police Paper Leak Case: मामले में अब तक कुल 93 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 26 आरोपी न्यायिक हिरासत में और 21 पुलिस रिमांड पर हैं. कांगड़ा से 57, मंडी से 3, सोलन से 19 आरोपी, ऊना से 1, कुल्लू से 1, बिलासपुर से तीन, हमीरपुर से 4, चंबा से तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हई है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती के पेपर लीक मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. अब मामले में पता चला है कि राजस्थान के इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी ने भी पेपर लीक करने के लिए साजिश की थी. आरोपी अधिकारी राजस्थान के सीकर रहने वाला है और कुछ समय के लिए सोलन जिले में भी तैनात रहा था. आरोपी चितौड़गढ़ में टैक्स असिस्टेंट ग्रूप-सी के पद पर तैनात है और आरोपी ने 7 अभ्यर्थियों से पेपर लीक के बदले तीन-तीन लाख रुपये लिए थे.

दो दलालों के माध्यम पैसे लिए गए थे. 80-90 फीसदी पेमेंट ऑनलाइन हुई थी और आरोपी की पत्नी के खाते में रकम गई थी. हिमाचल पुलिस की एक टीम गिरफ्तारी के लिए चितौड़गढ़ भेजी गई है. न्यूज18 ने मंगलवार को ही अपनी खबर में खुलासा कर दिया था कि टैक्स विभाग का अफसर भी पेपर लीक में शामिल है.

हिमाचल पुलिस मुख्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, आरोपी अधिकारी का नाम संदीप टेलर है और वह शांति नगर सीकर, राजस्थान का रहने वाले है. सोलन में पेपर लीक के मॉड्यूल का वह किंगपिन है. आरोपी ने सोलन और अर्की के अभ्यर्थियों को दो एजेंटों के माध्यम से पेपर लीक करवाए. उन्हें 50-50 हजार रुपये दिए गए. आरोपी अफसर की बीवी सीकर में सरकारी स्कूल में टीचर है और उसके खाते में रकम जमा की गई है. पुलिस ने सोलन में पेपर लीक के आरोपियों से 14 मोबाइल फोन और तीन वाहन जब्त किए हैं. बता दें कि राजस्थान में भी हाल ही में हिमाचल की तरह पेपर लीक की घटना पेश आई है.

अब तक कुल 93 आरोपी गिरफ्तार
मामले में अब तक कुल 93 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 26 आरोपी न्यायिक हिरासत में और 21 पुलिस रिमांड पर हैं. कांगड़ा से 57, मंडी से 3, सोलन से 19 आरोपी, ऊना से 1, कुल्लू से 1, बिलासपुर से तीन, हमीरपुर से 4, चंबा से तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हई है. आरोपियों में 63 लोग पुलिस भर्ती के उम्मीदवार हैं. तीन आरोपी इन आवदकों के पिता हैं. इसके अलावा, 15 एजेंट और दलाल दबाचे गए हैं. 10 अन्य एजेंट और दलाल दूसरे राज्यों से पुलिस ने गिरफ्तार किए गए हैं.

Tags: Himachal Police, Paper Leak, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर