हिमाचल प्रदेश: कोरोना को लेकर फिर बढ़ीं बंदिशे, दिन में 3 घंटे ही खुलेंगी दुकानें, परिवहन सेवाएं बंद

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक बैठक करके पाबंदियां बढ़ाने के निर्देश दिये.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक बैठक करके पाबंदियां बढ़ाने के निर्देश दिये.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर फिर से बंदिशें बढ़ा दी गई हैं. दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन में केवल 3 घंटे खुलेंगी. 10 मई से सुबह 6 बजे से लागू होंगे नए प्रतिबंध.

  • Last Updated: May 9, 2021, 6:06 AM IST
  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश में में कोरोना संक्रमण रिकार्ड तोड़ रफ्तार से बढ़ रहा है. बढ़ते खतरे के बीच जय राम सरकार ने हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू को लेकर बंदिशें और कड़ी कर दी हैं. कोविड के मामलों की संख्या और कोविड से होने वाली मृत्यु में तेज गति से हो रही बढ़ौतरी को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू के तहत नए प्रतिबंध लगा दिए हैं. प्रदेश में दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़ अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी.

दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें अब दिन में केवल 3 घंटे ही खुली रहेंगी. दुकानों के खुला रहने का समय जिलों के उपायुक्त निर्धारित करेंगे. ये नए प्रतिबंध 10 मई से सुबह 6 बजे से लागू होंगे. शिमला में सीएम जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में ये फैसला लिया गया. इस के अलावा 10 मई से प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन आगामी आदेशों तक बंद रहेगा और निजी वाहनों को आपात स्थितियों में ही आवाजाही की अनुमति दी जाएगी.

CM की अपील- घर में रहें, जीवन सुरक्षा के लिए निर्णय लिया 

इन सख्त प्रतिबंधों को लेकर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू  के प्रभावी कार्यान्वयन में अपना सहयोग देने की अपील की है. उन्होंने लोगों से घर में ही रहने और अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने और प्रदेशवासियों के जीवन और सुरक्षा के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.

Youtube Video

बैठक में विधानसभा के अध्यक्ष विपिन परमार, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्री डॉ. राम लाल मारकण्डा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल, अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रधान सचिव शुभाषीश पांडा और स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी भी मौजूद रहे. मुख्य सचिव अनिल खाची, जिला कांगड़ा, मंडी और सोलन के उपायुक्तों ने वर्चुअल माध्यम से बैठक में हिस्सा लिया.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. शनिवार को प्रदेश में नए मामलों ने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं. शनिवार को प्रदेश में 5424 नए केस आए हैं और 37 मरीजों की मौत हुई है. इतना ही नहीं रिकार्ड 3007 मरीज ठीक भी हुए हैं. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 31983 पहुंच गई है और कोरोना से अब तक 1817 लोगों की मौत हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज