HPBOSE 10th Result 2020 Date: इसी हफ्ते आ सकता है दसवीं का रिजल्ट, जानें क्या है अपडेट
Shimla News in Hindi

HPBOSE 10th Result 2020 Date: इसी हफ्ते आ सकता है दसवीं का रिजल्ट, जानें क्या है अपडेट
इसी हफ्ते जारी हो सकता है हिमाचल बोर्ड का दसवीं का रिजल्ट

HPBOSE 10th Result 2020 Date: जिन छात्रों ने भी हिमाचल बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा दी है वे आधिकारिक वेबसाइट - hpbose.org - पर इसे चेक कर पाएंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश बोर्ड (Himachal Pradesh Board Result) का दसवीं का रिजल्ट बहुत जल्द ही जारी हो सकता है. जिन छात्रों ने भी हिमाचल बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा दी है वे आधिकारिक वेबसाइट - hpbose.org - पर इसे चेक कर पाएंगे. परीक्षाएं 22 फरवरी से 19 मार्च के बीच करवाई गई थीं.

हिमाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए यहां रजिस्टर करें-

कोरोना की वजह से हुई देरी



टाइम्स नाउ के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि 5 जून, 2020 तक रिजल्ट जारी हो सकता है. बता दें कि पिछले साल 29 अप्रैल को रिजल्ट जारी कर दिया गया था लेकिन इस साल कोरोना वायरस की वजह से रिजल्ट आने में देरी हो गई. हर साल रिजल्ट मई महीने में जारी किया जाता है. हालांकि, बोर्ड ने इस संबंध में कोई भी जानकारी अभी तक अपने वेबसाइट पर अपडेट नहीं की है.



सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया है खयाल
हाल ही में हिमाचल बोर्ड ने घोषणा की थी कि 12वीं कक्षा के बचे हुए भूगोल का पेपर 8 जून को करवाया जाएगा लेकिन बची हुई दसवीं की परीक्षाएं नहीं करवाई जाएंगी. बोर्ड ने ये भी कहा कि संस्कृत और उर्दू जैसे कुछ विषयों के लिए ग्रेस मार्क्स भी दिए जाएंगे. ग्रेस मार्क्स पॉलिसी के तहत ही कॉपियों की चेकिंग की गई है. कॉपियों की चेकिंग के लिए पूरे प्रदेश में कई सेंटर्स बनाए गए हैं ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखा जा सके.

जिन छात्रों को 8 जून की परीक्षा में भाग लेना है उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखना होगा. साथ ही मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग रूल्स को फॉलो करने के लिए समय से थोड़ा पहले पहुंचना होगा. हालांकि, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट से जुड़ी अपडेट पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट देखते रहें.
First published: June 2, 2020, 5:25 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading