एचपीपीएससी ने निकाला एलाइड पीटी का दोबारा रिजल्ट, उठने लगे सवाल

हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग ने एलाइड सेवा के लिए ली गई प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम दो बार जारी किए हैं. इसे लेकर आयोग की कार्य प्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं.

News18 Himachal Pradesh
Updated: May 16, 2019, 6:33 PM IST
एचपीपीएससी ने निकाला एलाइड पीटी का दोबारा रिजल्ट, उठने लगे सवाल
एचपीपीएससी
News18 Himachal Pradesh
Updated: May 16, 2019, 6:33 PM IST
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग एलाइड की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम दो बार घोषित कर सवालों के घेरे में आ गया है. आयोग ने 3 मई को पहली बार 584 अभ्यर्थियों को पास घोषित किया था. गत 13 मई को आयोग ने रिजल्ट की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें एसटी वर्ग के 11 उम्मीदवारों को पास घोषित किया गया है. गत 3 मई की परीक्षा के परिणाम में एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को फेल कर दिया गया था. आयोग की सचिव एकता कापटा के अनुसार एलाइड सर्विसेस 2018 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए 44,772 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

प्रदेश में 7 अप्रैल को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 28,358 आवेदकों ने परीक्षा दी थी. अभ्यर्थियों की मानें तो एलाइड सर्विसेज-2018 के लिए एसटी के लिए कोई सीट आरक्षित नहीं थी लेकिन ऑनलाइन आवेदन करते समय आयोग ने एसटी कैटेगरी का विकल्प अभ्यर्थियों को दिया था. ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोर कई एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों ने फीस में छूट पाने के लिए एसटी में आवेदन कर दिया था. एलाइड की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में एसटी से आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को फेल घोषित कर दिया था, लेकिन अब दस दिन बाद फिर से परिणाम घोषित कर 11 अभ्यर्थियों को पास घोषित किया गया है.

यै भी पढ़ें-
HPPSC Recruitment 2019: हिमाचल प्रदेश पीएससी ने निकालीं 37 वैकेंसी


सरकारी नौकरीः हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में वैकेंसी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार