• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • HPU BA Final year Results: मेरिट में कुड़ियों का दबदबा, कांगड़ा की अंकिता टॉपर

HPU BA Final year Results: मेरिट में कुड़ियों का दबदबा, कांगड़ा की अंकिता टॉपर

हि्माचल में बीए फाइनल ईयर का परिणाम घोषित किया गया है.

हि्माचल में बीए फाइनल ईयर का परिणाम घोषित किया गया है.

HPU Results: इससे पहले, एचपीयू ने बीकॉम फाइनल ईयर का परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया था. इसमें 81 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए, जबकि 513 की कंपार्टमेंट आई और 72 विद्यार्थी अनुत्तीर्ण हुए थे.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) की ओर से स्नातक की कक्षाओँ के परीक्षा परिणाम जारी किए जा रहे हैं. अब एचपीयू की ओर से बीए अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है. शुक्रवार देर शाम घोषित यह परीक्षा परिणाम 70 फीसदी रहा. मेरिट सूची (Merit List) में दस छात्राओं और एक छात्र ने स्थान हासिल किया है. बीए फाइनल ईयर में डीएवी कॉलेज कांगड़ा (Kangra) की अंकिता शर्मा ने सूबे में टॉप किया. अंकिता ने सर्वाधिक 9.31 सीजीपीए हासिल की. वहीं, शिमला (Shimla) के सेंट बीड्स कॉलेज की छात्राओं ने दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया. परीक्षा में कुल 14,954 छात्र अपीयर हुए थे, इनमें से 10,504 ने परीक्षा उर्तीण की है.

    मेरिट में कुड़ियों का दबदबा

    सेंट बीड्स कॉलेज की छात्रा आंचल शर्मा ने 9.26 सीजीपीए के साथ दूसरा जबकि गौरी शर्मा ने 9.16 सीजीपीए के साथ तीसरा स्थान पाया है. बीए अंतिम वर्ष की परीक्षा करीब एक माह पहले ली गई थी. रिजल्ट के अनुसार, 1,111 स्टूडेंट्स को की कंपार्टमेंट आई और 281 फेल हुए हैं. कांगड़ा के ज्वालामुखी के खुंडिया की अलुहा पंचायत की अंकिता शर्मा एमसीएम डीएवी कालेज कांगड़ा की छात्रा हैं. अंकिता साधारण परिवार से ताल्लुक रखती है और उसके पिता ज्वालामुखी से सटे अधे दी हट्टी में मिठाई की दुकान करते हैं.  मां महिला एवं समाज कल्याण विभाग में  सुपरवाइजर हैं.

    कैसा रहा दूसरे कॉलेज का हाल

    करसोग डिग्री कॉलेज की छात्रा हेम लता ने 9.07 सीजीपीए हासिकल कर चौथा, जवाहर लाल नेहरू डिग्री कॉलेज हरिपुर की भावना ने 9.03 सीजीपीए के साथ पांचवां स्थान पाया है. डिग्री कॉलेज बंगाणा की रिया शर्मा ने 9.02 सीजीपीए के साथ छठा, करसोग कॉलेज के रोहन कपूर ने 8.99 सीजीपीए के साथ सातवां, डीएवी कांगड़ा की इंदु बाला ने  8.98 सीजीपीए के साथ आठवां जबकि धर्मशाला डिग्री कॉलेज की विशा थापा और शिमला के आरकेएमवी की सुष्मिता रॉय ने संयुक्त रूप से 8.97 सीजीपीए के साथ मेरिट में नौवां स्थान पाया, जबकि डीएवी कांगड़ा की वैशाली ने 8.87 सीजीपीए के साथ दसवां स्थाना पाया.

    बीकॉम में भी बेटी अव्वल

    इससे पहले, एचपीयू ने बीकॉम फाइनल ईयर का परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया था. इसमें 81 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए, जबकि 513 की कंपार्टमेंट आई और 72 विद्यार्थी अनुत्तीर्ण हुए थे. शिमला के सुन्नी डिग्री कॉलेज की छात्रा विभा ने 9.28 सीजीपीए के साथ स्टेट में टॉप किया है, जबकि डिग्री कॉलेज दिग्गल सोलन की अंकिता ठाकुर ने 9.5 सीजीपीए के साथ दूसरा स्थान पाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज