रिएलिटी चैक : HPU के छात्रावासों में पूरी तरह से दुरुस्त नहीं हुई व्यवस्था

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 5:05 PM IST
रिएलिटी चैक : HPU के छात्रावासों में पूरी तरह से दुरुस्त नहीं हुई व्यवस्था
एचपीयू के हॉस्टल की दीवार.
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 5:05 PM IST
प्रदेश राज्यपाल की फटकार के बाद भी एचपीयू के छात्रावासों में व्यवस्थाएं पूरी तरह से दुरूस्त नहीं हो पाई हैं. व्यवस्था में थोड़ा सुधार जरूर नजर आ रहा है, लेकिन छात्रों को अब तक पूरी सुविधाएं नहीं मिल पाई हैं. जिन स्थानों पर राज्यपाल ने दौरा कर कड़ी फटकार लगाई थी, उन्हीं को खासा चमकाया गया है.

बाकी जगह अब तक कार्य पूरा नहीं हो पाया है. छात्रावासों में पानी और सफाई की व्यवस्था लगभग ठीक नजर आ रही है, लेकिन कई कमरों में अब तक शीशे नहीं लग पाए हैं. कमरों में बिजली व्यवस्था को लेकर भी कुछ समस्याएं हैं. कुछ स्थानों पर काम भी चल रहा है. हैरानी यह भी है कि राज्यपाल के दौरे को 3 माह पूरे होने को हैं लेकिन काम अब तक अधूरा है.

वहीं दूसरी ओर कुलपति प्रो. राजेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि मरम्मत कार्यों के लिए अभी टेंडर होना बाकी है. शीशे लगे नहीं हैं और कुलपति दावा कर रहे हैं कि 3 हॉस्टलों में काम लगभग पूरा कर लिया गया है.

राज्यपाल के सलाहकार प्रोफेसर शशिकांत ने कहा कि जो कोताही बरत रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होगी और राज्यपाल जल्द ही निरीक्षण करेंगे. बता दें कि राज्यपाल ने 26 सितंबर को इन हॉस्टलों का दौरा कर यूनिवर्सिटी प्रबंधन को कड़ी फटकार लगाई थी. उसके बाद उन्होंने फिर से उन्होंने एचपीयू का दौरा किया था.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर