Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Diwali Special: पड़ोसी राज्यों से हिमाचल के लिए 14 अतिरिक्त बसें चलाएगा HRTC

    हिमाचल  प्रदेश में एचआरटीसी बस सेवा.
    हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी बस सेवा.

    हर साल एचआरटीसी बाहरी राज्य से सूबे में बसें चलाता है. हर साल सौ से ज्यादा बसें चलती थी. लेकिन इस बार कोरोना के चलते कम बसें पड़ोसी राज्यों को जा-आ रही हैं. सरकार ने हाल ही में दिल्ली के लिए बसें चलाने को हरी झंडी दी थी.

    • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश के लिए दिवाली (Diwali) को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने बाहरी राज्यों के लिए सूबे के लिए एचआरटीसी (HRTC) की अतिरिक्त 14 बसें (Buses) चलाने का फैसला लिया है. ये बसें 11 से 13 नवंबर तक चलेंगी. बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, मंडी (Mandi), शिमला, धर्मशाला समेत अन्य डिपो से दिल्ली (Delhi) के लिए बसें जाएंगी.

    क्यों लगाई बसें
    दरअसल, त्योहार होने के चलते सरकार ने स्पेशल बसें चलाने का फैसला किया है. दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों में हिमाचल के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं. ऐसे में लोग घर आकर परिवार के साथ दिवाली मना सकें, इसलिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. बता दें कि हाल ही में एचआरटीसी ने दिल्ली के लिए 21 रूटों पर बस सेवा बहाल की थी. इससे पहले, अंबाला तक ही हिमाचल परिवहन की बसें आ-जा रही थी.

    हर साल चलती हैं बसें
    परिवहन निगम का कहना है कि त्योहार के चलते जहां 40 व इससे अधिक सवारियां होंगी, वहां निगम स्पेशल बसें भेजेगा. ये दिल्ली, चंडीगढ़, शिमला, मनाली, धर्मशाला, हमीरपुर, बैजनाथ और बद्दी से अलग-अलग रूटों पर चलेंगी. बता दें कि हर साल एचआरटीसी बाहरी राज्य से सूबे में बसें चलाता है. हर साल सौ से ज्यादा बसें चलती थी. लेकिन इस बार कोरोना के चलते कम बसें पड़ोसी राज्यों को जा-आ रही हैं. सरकार ने हाल ही में दिल्ली के लिए बसें चलाने को हरी झंडी दी थी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज