होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

VIDEO: हिमाचल के रामपुर में HRTC बस के नीचे आया 8 साल का स्कूली बच्चा, NH जाम

VIDEO: हिमाचल के रामपुर में HRTC बस के नीचे आया 8 साल का स्कूली बच्चा, NH जाम

शिमला के रामपुर में बस की चपेट में आया स्कूल छात्र.

शिमला के रामपुर में बस की चपेट में आया स्कूल छात्र.

Hrtc Bus Crushed School student in Rampur: घायल बच्चे को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गया है. करीब 20 मिनट तक जाम के बाद अभिभावकों और प्रशासनिक अधिकारी के बीच सहमति बनी और धरना पर बैठे लोग उठ गए. इस दौरान पुलिस व प्रशासन ने अभिभावकों को बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का वादा किया है.

अधिक पढ़ें ...

    आत्मा राम

    रामपुर (शिमला). हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर (Rampur)  में एक एचआरटीसी की बस (HRTC) ने 8 साल के स्कूली बच्चे को कुचल दिया. बच्चा बुरी तरह से घायल है और उसे शिमला के आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गया है. वहीं, घटना से गुस्साए परिजनों ने हाईवे जाम कर दिया. बाद में आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोला. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. वहीं, घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है. घायल बच्चे का नाम अनुज धीमान है. जबकि चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

    जानकारी के अनुसार, शिमला (Shimla) से 100 किमी दूर रामपुर में एसडीएम कार्यालय के सामने नेशनल हाईवे-5 पर शुक्रवार को 8 वर्षीय बच्चा बस की चपेट में आ गया और घायल हो गया. घायल बच्चे को प्राथमिक उपचार के लिए महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर कनेरी ले जाया गया, जहां से उसे आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया.

    सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बच्चा दौड़ते हुए सड़क पार करने की कोशिश करता है. इस दौरान एक बस मौके से गुजर रही थी. अचानक बस को देखकर बच्चा रुकने की कोशिश करता है लेकिन उसका पैर फिसल जाता है और बस के अगले टायरों के नीचे उसकी दोनों टांगे क्रश हो जाती हैं.

    लोगों ने दिया धरना

    इस घटना से गुस्साए अभिभावकों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया और वाहनों को रोककर भी सड़क पर धरना देकर बैठ गए. इस पर सड़क के दोनों ओर लंबा जाम लग गया. अभिभावक मांग कर रहे थे कि उनके बच्चों की सुरक्षा के लिए हाईवे पर पुख्ता इंतजाम किया जाए.

    घटना से गुस्साए परिजनों ने हाईवे जाम कर दिया. बाद में आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोला.

    स्कूल के पास वाहनों की रफ्तार को काबू करने के लिए स्पीड ब्रेकर लगाएं जाएं और साथ ही पुलिस जवान की तैनाती भी स्कूल टाइम पर की जाए. करीब 20 मिनट तक जाम के बाद अभिभावकों और प्रशासनिक अधिकारी के बीच सहमति बनी और धरना पर बैठे लोग उठ गए. इस दौरान पुलिस व प्रशासन ने अभिभावकों को बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का वादा किया है.

    Tags: Himachal pradesh, HRTC, Shimla News, Shimla police

    अगली ख़बर