Eid Mubarak: हिमाचल में बकरीद पर आज सरकारी बसों में मुस्लिम महिलाओं के लिए फ्री यात्रा

हिमाचल में बकरीद पर महिलाओँ के लिए फ्री बस यात्रा.

Hrtc bus Free ride: सूबे में फिलहाल स्कूली बच्चों को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा है. बच्चों को केवल आईकार्ड दिखाकर बस में सफर करने की सुविधा दी गई है. कांग्रेस सरकार में यह सविधा शुरू हुई थी.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में ईद (बकरीद) पर बुधवार को मुस्लिम समुदाय की महिलाएं हिमाचल पथ परिवहन निगम (Hrtc) बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी. सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक पहचान पत्र दिखाकर महिलाएं इसका लाभ ले सकेंगी. हालांकि, प्रदेश से बाहर जाने के लिए इन महिलाओं को बस किराया देना पड़ेगा. इस संबंध में आधिकारिक आदेश जारी किए गए हैं.

    शिमला में एचआरटीसी के रिजनल मैनेजर विनोद शर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं और सभी बस अड्डा इंचार्ज को आदेशों की पालना की बात कही है.

    शिमला में एचआरटीसी की ओर से जारी आदेश.


    राखी और भैया दूज पर छूट
    गौरतलब है कि हिमाचल में राखी और भैया दूज पर महिलाओं को सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सुविधा रहती है. इस दौरान कोई भी महिला फ्री यात्रा कर सकती है, लेकिन बकरीद पर केवल मुस्लिम महिलाओं को ही मुफ्त यात्रा की छूट दी गई है. ऐसे में सोशल मीडिया पर फैसले पर सवाल भी उठ रहे हैं.

    स्कूली बच्चों को फ्री यात्रा
    सूबे में फिलहाल स्कूली बच्चों को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा है. बच्चों को केवल आईकार्ड दिखाकर बस में सफर करने की सुविधा दी गई है. कांग्रेस सरकार में यह सविधा शुरू हुई थी, जो अब भी जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.