हिमाचल से दिल्ली के लिए HRTC बस सर्विस शुरू, 21 रूट बहाल, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

एचआरटीसी की बसें पड़ोसी राज्यों में जाएंगी.
एचआरटीसी की बसें पड़ोसी राज्यों में जाएंगी.

HRTC Bus service for Delhi: दिल्ली सरकार ने पहले राज्य में एंट्री की परमिशन नहीं दी थी. अब मंजूरी मिलने के बाद रोडवेज बसों का परिचालन शुरू हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 7:29 AM IST
  • Share this:
शिमला. दिल्ली सरकार (Delhi Govt) से मंजूरी मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश से दिल्ली के लिए एचआरटीसी (HRTC) की बसों का संचालन शुरू हो गया है. फिलहाल 21 रूट पर रोडवेज की बसें चलेंगी. परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ((Vikram Singh) ने यहां बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा बुधवार से दिल्ली के लिए बस सेवा आरंभ कर दी गई है. उन्होंने बताया कि यह बस सेवा 21 रूटों पर शुरू की गई है.

परिवहन मंत्री ने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से जल्द ही वोल्वो बस सेवा का परिचालन भी आरंभ किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बसों के परिचालन के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी बचाव उपायों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जा रहा है.

इन रूट पर चलेंगी बसें
हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा रोहड़ू-दिल्ली, मण्डी-दिल्ली, रामपुर-दिल्ली, रिकाॅंगपिओ-दिल्ली वाया चंडीगढ़, नालागढ़-दिल्ली, जोगिन्द्रनगर-गुरूग्राम, शिमला-दिल्ली, धर्मशाला-दिल्ली, हमीरपुर-धनेटा-दिल्ली, मनाली-दिल्ली, चम्बा-दिल्ली वाया पठानकोट-ऊना-चंडीगढ़-अंबाला, पालमपुर-दिल्ली वाया कांगड़ा, पठानकोट-दिल्ली वाया जसूर-तलवाड़ा-अम्ब-ऊना-चंडीगढ़, परवाणु-चंडीगढ़-मनाली-दिल्ली-परवाणु, मनाली-दिल्ली, सरकाघाट-दिल्ली, धानीपुखर-मरोटन-दिल्ली, हमीरपुर-अवाहदेवी-दिल्ली, शिमला-दिल्ली वाया सोलन-चंडीगढ़, नाहन-दिल्ली तथा केलांग-दिल्ली रूटों पर बस सेवा आरम्भ की गई हैं.
पहले चंडीगढ़ तक जा रही थी बसें


बता दें कि बीते माह ही एचआरटीसी ने प्रदेश से दूसरे राज्यों के लिए बस सर्विस शुरू की थी. लेकिन, अंबाला और चंडीगढ़ तक ही एचआरटीसी की बसें जा रही थीं. दिल्ली सरकार ने राज्य में एंट्री की परमिशन नहीं दी थी. अब दोबारा परिचालन शुरू हुआ है. ऐसे में त्योहार के सीजन में दिल्ली में रहने वाले हिमाचलियों को काफी राहत मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज