हिमाचल के लिए बड़ी खबर: आज से 90 और अन्तरराज्यीय रूटों पर चलेंगी HRTC की बसें

हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी बस सेवा.
हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी बस सेवा.

HRTC Bus Service in Himachal Pradesh: प्रदेशवासियों की सुविधा के लिए 16 अक्तूबर 2020 से 90 और अंतरराज्यीय रूटों पर राज्य परिवहन निगम की बसों के परिचालन का निर्णय लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 7:32 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में पड़ोसी राज्यों (State) के लिए बस सेवा का आगाज हुआ है. एचआरटीसी (HRTC) को शुरुआती दो दिन में पड़ोसी राज्यों के लिए चलाए गए 60 रूटों पर अच्छा रुझान मिला है. ऐसे में अब विभाग ने 90 और अंतरराज्यीय रूट (Routes) पर बसें चलाने का ऐलान किया है. इससे अब बाहरी राज्यों को जाने वाले यात्रियों को और सहूलियत मिलेगी.

परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों की सुविधा के लिए 16 अक्तूबर 2020 से 90 और अंतरराज्यीय रूटों पर राज्य परिवहन निगम की बसों के परिचालन का निर्णय लिया है. इनमें चंडीगढ़, लुधियाना, हरिद्वार, जालंधर, अमृतसर, होशियारपुर, पठानकोट, रोपड़, सनवाल, देहरादून, अम्बाला केंट इत्यादि शामिल हैं.

14 अक्तूबर को शुरू हुई थी सेवा
हिमाचल पथ परिवहन निगम ने 14 अक्तूबर से 25 अंतरराज्यीय रूटों पर बसों की सेवाएं बहाल की थीं और 15 अक्तूबर को इसमें 35 और अंतरराज्यीय रूट सम्मिलित किए गए. नवरात्रों और आगामी त्योहारों के दृष्टिगत प्रदेशवासियों ने प्रदेश सरकार के इस निर्णय की सराहना की है. दो दिनों के दौरान पथ परिवहन निगम के अंतरराज्यीय रूटों की बसों में काफी तादाद में लोगों ने यात्रा की.
सभी एहतियाती उपाय किए-मंत्री


परिवहन मंत्री ने बताया कि निगम ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए बसों में सभी एहतियाती उपाय किए हैं. निगम द्वारा सिर्फ नाॅन-एसी बसों का संचालन किया जा रहा है. इनमें परस्पर दूरी और सेनिटाइजेशन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है. निगम के कर्मचारियों द्वारा लोगों को यात्रा के दौरान मास्क के सही प्रयोग के लिए प्रेरित किया जा रहा है. परिवहन निगम की बसों के संचालन के दौरान मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज