HRTC स्कूल बस हादसा: मृतकों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देगी जयराम सरकार

सीएम जयराम ठाकुर ने झंझीड़ी हादसों में प्रत्येक मृतक के पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा देने का भी ऐलान किया.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 2, 2019, 9:28 AM IST
HRTC स्कूल बस हादसा: मृतकों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देगी जयराम सरकार
सीएम ने बस हादसे में मरे लोगों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देने का एलान किया है
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 2, 2019, 9:28 AM IST
हिमचल प्रदेश में शिमला जिले के झंझीड़ी में हुए दर्दनाक बस हादसे के बाद सरकार हरकत में आ गई है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य सचिवालय में हाई लेवल बैठक बुलाई. बैठक में सीएम जयराम ठाकुर ने झंझीड़ी हादसों में प्रत्येक मृतक के पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा देने का भी ऐलान किया. इस बैठक में यह निष्कर्ष निकला कि इस हादसे की प्रमुख वजह गलत पार्किंग और तंग सड़क रही. इस बैठक की अध्यक्षता सीएम जयराम ठाकुर ने की. यह बैठक शिमला स्थित राज्य सचिवालय में हुई. इस हादसे में एक स्कूल के दो बच्चे और स्कूल बस के ड्राइवर की मौत हो गई.

10,500 हजार वाहनों के लिए पार्किंग चिन्हित की गई

इस बैठक में में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, मुख्य सचिव, डीजीपी, पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे.शिमला जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री को बताया कि शिमला में पार्किंग के लिए येलो लाइन लगाई जा रही है. इस येलो के अंदर ही वाहन पार्क किए जाएंगे. जिला प्रशासन ने बताया कि करीब 10 हजार 500 वाहनों के लिए पार्किंग चिन्हित की गई है.

स्कूली बच्चों के लिए बस स्टॉप गाड़ी पार्किंग नहीं करने के निर्देश

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करने के भी निर्देश दिए. सीएम ने ऐसे स्थानों पर वाहन पार्क नहीं करने के भी निर्देश दिए, जहां पर स्कूली बच्चों को बस में चढ़ाया और उतारा जाता है.

हादसों पर कांग्रेस ना करें राजनीति: गोविंद ठाकुर, परिवहन मंत्री

हादसे के बाद सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने परिवहन मंत्री से इस्तीफा मांगा है. इसके जवाब में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कांग्रेस को हादसों पर सियासत न करने की सलाह दे डाली. उन्होंने कहा कि हादसे कांग्रेस के शासन काल में भी हुए हैं. उन्होंने कहा कि हादसे नहीं होने चाहिए. इस घटना का हमें बेहद दुख है.
Loading...

वाहन के इंश्योरेंस खत्म होने पर सीएम ने ये कहा

वाहन की इंश्योरेंस खत्म होने के विषय पर जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकारी वाहनों को नियमों के अनुसार इसमें छूट रहती है, जिसको लेकर बाकायदा अधिसूचना निकाली गई है.

यह भी पढ़ें: नशे में धुत्त युवकों ने पौंग डैम में पुलिस के साथ की मारपीट

रेत से भरे टिप्पर को जांच के लिए रोका, चालक ने दी ये धमकियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 9:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...