हिमाचल के इन और 12 रूटों पर भी शुरू होगी HRTC की नाइट बस सर्विस

हिमाचल पथ परिवहन निगम.
हिमाचल पथ परिवहन निगम.

HRTC Night Bus Service: हिमाचल से दूसरे राज्यों को बस सेवा शुरु करने पर फैसला नहीं हुआ है. मार्च के बाद से सूबे के बाहर बसों की आवाजाही बंद है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना काल के दौरान अब हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अब रात्रि बस सेवाओं का बढ़ाया जा रहा है. कोरोना संकट (Corona Virus) के चलते यह एचआरटीसी बस (Hrtc Bus) सेवाएं बंद थी. बीते माह ही छह प्रमुख रूटों (Routes) पर रात्रि बस सेवाएं शुरू की गई थीं. अब 12 और रूटों पर रात में भी बसें चलेंगी, जिनके लिए ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) की भी व्यवस्था की गई है. परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि यह सभी बसें 20 सितंबर से चलेंगी.

जानिए किन रूटों पर चलेंगे रात्रि बसें

जिन रूटों पर बसें चलाने का निर्णय लिया गया है. उसमें पालमपुर-शिमला-पालमपुर वाया मंडी रूट पर बस सायं पालमपुर से 6:45 बजे और शिमला से रात्रि 9 बजे चलेगी. पालमपुर-भरमौर-कुगति वाया टांडा कांगड़ा रूट पर बस पालमपुर से दोपहर बाद 3:40 बजे चलेगी और कुगति से सायं 4:45 बजे चलेगी. नयाग्राम-होली-चंबा-फटाहार वाया जोत-चैवाड़ी रूट पर बस नयाग्राम से सायं 3:15 बजे और फटाहार से सायं 4 बजे चलेगी.



मंत्री ने दी जानकारी
परिवहन मंत्री ने बताया कि बद्दी-जोगिन्द्रनगर वाया स्वारघाट बिलासपुर रूट पर बद्दी से बस सायं 9:30 बजे चलेगी और जोगिन्द्रनगर से सायं 6:30 बजे संचालन होगा. बद्दी से चंबा वाया नालागढ़-स्वारघाट-भाखड़ा-ऊना-मुबारकपुर-भरवाईं-चिंतपुर्णी-टैरेस-जसूर-नूरपुर-बनिखेत रूट पर बद्दी से बस रात्रि 9 बजे और चंबा से भी रात्रि 9 बजे चलेगी. त्रिलोकनाथ-धर्मशाला वाया केलांग-मनाली-मंडी-जोगिंद्रनगर-कांगड़ा रूट पर बस त्रिलोकनाथ से प्रातः 7:15 बजे और धर्मशाला से सायं 6 बजे चलेगी. जाहलमा-रिकांगपिओ वाया मनाली-मंडी-सुंदरनगर-करसोग-रामपुर रूट पर बस जाहलमा प्रातः 4:30 बजे चलेगी और रिकांगपिओ से सायं 5 बजे चलेगी. रिकांगपिओ-शिमला-हमीरपुर रूट पर बस शाम 4:30 बजे रिकांगपिओ से और हमीरपुर से दोपहर बाद 12:30 बजे चलेगी. झाकड़ी-हमीरपुर रूट पर बस झाकड़ी से प्रातः 5:25 बजे और हमीरपुर से सायं 5:10 बजे रवाना होगी. रामपुर-चिंतपुर्णी रूट पर बस रामपुर से दोपहर बाद 3:45 बजे चलेगी और चिंतपुर्णी से भी 3:45 बजे चलेगी. शिमला-जसूर वाया बिलासपुर-हमीरपुर-ज्वालाजी-देहरा-टैरेस रूट पर बस सायं 7:20 बजे शिमला से चलेगी और जसूर से सायं 5:40 बजे चलेगी. केलांग से शिमला रूट पर केलांग से बस दोपहर 12:30 बजे और शिमला से सायं 7 बजे चलेगी.

बाहरी राज्यों को लेकर फैसला नहीं

फिलहाल, हिमाचल से दूसरे राज्यों को बसे सेवा शुरु करने पर फैसला नहीं हुआ है. मार्च के बाद से सूबे के बाहर बसों की आवाजाही बंद है. हालांकि परिवहन विभाग जल्द ही बाहरी राज्यों के लिए बसें शुरू करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज