Home /News /himachal-pradesh /

HRTC में 500 चालक और 500 परिचालकों की होगी भर्ती, BOD ने लिए ये फैसले

HRTC में 500 चालक और 500 परिचालकों की होगी भर्ती, BOD ने लिए ये फैसले

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

हिमाचल पथ परिवहन निगम के मंडल निदेशक (BOD) की 145 वीं बैठक बीते रविवार को शिमला में संपन्न हुई. एचआरटीसी में 500 नए चालक और 500 परिचालकों की भर्ती अनुबंध आधार पर की जाएगी.

    हिमाचल पथ परिवहन निगम के मंडल निदेशक (BOD) की 145 वीं बैठक बीते रविवार को शिमला में संपन्न हुई. परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगाई गई. बीओडी की बैठक में प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को कई तोहफे दिए तो वहीं कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए नई भर्ती का फैसला लिया गया. एचआरटीसी में 500 नए चालक और 500 परिचालकों की भर्ती अनुबंध आधार पर की जाएगी.

    प्रदेश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले डिपो को सम्मानित करने के लिए नई योजना भी बीते रविवार से शुरू कर दी गई. पहले स्थान पर रहने वाले डिपो को 1 लाख, दूसरे स्थान पर रहने वाले को 75 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 50 हजार की राशि बतौर ईनाम दी जाएगी.

    प्रदेश में इस साल कमाई की दृष्टि से पहले स्थान पर नालागढ़, दूसरे पर तारादेवी और धर्मशाला तीसरे स्थान पर रहा. इन तीनों डिपो को बीओडी की बैठक में सम्मानित किया गया.

    अर्द्ध सैनिक बलों के शहीद परिवार को भी प्रदेश की सभी बसों में मुफ्त सेवाएं देने का भी फैसला लिया गया. पहले यह सुविधा सिर्फ शहीद सैनिक के परिवार को थी. कर्मचारियों को 3 फीसदी महंगाई भत्ता देने का लिया फैसला, सेवानिवृत कर्मचारियों को 130 की बजाय 134 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जाएगा.

    कर्मचारियों के 1 करोड़ के मेडिकल बिल जल्द देने का भी फैसला लिया गया. 2016 तक के सेवानिवृत कर्मचारियों का बकाया भुगतान 3 माह के भीतर कर दिया जाएगा.

    2017 तक के सभी पेंशनरों की बकाया पेंशन का भुगतान जल्द किया जाएगा. पथ परिवहन निगम 5 करोड़ 50 लाख पेंशन और 15 करोड़ रूपये चालक-परिचालक के अतिरिक्त समय के भुगतान के लिए रखा गया है.

    यह भी पढ़ें: सुंदरनगर पुलिस ने 290 gm चरस के साथ पकड़े दो युवक, पंजाब बस में कर रहे थे यात्रा

    पुलवामा हमले के बाद हिमाचल से गिरफ्तार कश्मीरी युवक की पहली तस्वीर आई सामने

    संदिग्ध ऑडियो क्लिप का अब मंडी में होगा वॉयस कम्पेरिजन, नहीं जाना पड़ेगा दूसरे राज्य

    Tags: Employment opportunity, Himachal pradesh, HRTC, Shimla

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर