• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: IAS ओंकार शर्मा को ‘टॉस’ कर रही सरकार, 3 माह में तीसरी बार ट्रांसफर

हिमाचल: IAS ओंकार शर्मा को ‘टॉस’ कर रही सरकार, 3 माह में तीसरी बार ट्रांसफर

हिमाचल के सीनियर आईएएस अधिकारी ओंकार शर्मा. (फाइल फोटो)

हिमाचल के सीनियर आईएएस अधिकारी ओंकार शर्मा. (फाइल फोटो)

IAS Omkar Sharma Transfer: कोरोना की पहली लहर में ओंकार शर्मा के पास आपदा प्रबंधन का जिम्मा था. इस दौरान देश-विदेश में फंसे लोगों को हिमाचल लाया गया था. सरकार की ओर से लोगों को प्रदेश में लाने के लिए उन्हें बाकायदा नोडल ऑफिसर लगाया गया था.

  • Share this:
    शिमला. किक्रेट मैचों की शुरुआत में ‘टॉस’ होता है. मैच दर मैच यही नियम है. सिक्का उछलता है और फिर शुरू होता खेल. लेकिन हिमाचल सरकार आईएसएस अफसर ओँकार शर्मा के साथ भी कुछ ऐसा ही खेल, खेल रही है. उन्हें भी पिछले तीन महीने में तीन बार ‘टॉस’ किया गया है. यानी तीसरा बाद उनका सरकार ने तबादला किया है. ओंकार शर्मा को अब तकनीकी शिक्षा विभाग का जिम्मा सौंपा है. उनके लगातार तबादले पर सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं और लगातार सरकार उन्हें हाशिये पर रख रही है.

    क्यों हुआ तबादला

    बताया जा रहा है कि आयुर्वेद विभाग में डॉक्टरों की प्रमोशन हुई. लेकिन ट्राइबल एरिया में डॉक्टर्स नहीं गए तो विभाग के प्रधान सचिव रहे ओंकार शर्मा ने उनपर कार्रवाई की. इन डॉक्टरों पर शिमला में ही प्रमोशन लेने पर एक्शन लिया गया. क्योंकि, वह वेतन ट्राइबल एरिया के ले रहे थे, लेकिन शिमला में डटे हुए थे. इस पर प्रधान सचिव ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें डिमोट कर दिया. अब कार्रवाई के दो दिन के भीतर उनका विभाग बदल दिया गया है. आरोप है सरकार ने आयुर्वेद दबाव में आकर यह कदम उठाया है. इससे पहले, दो जून को उनका तबादला हुआ था. बता दें कि सरकार ने आयुर्वेद विभाग की अतिरिक्त जिम्मेवारी अब आईएएस अधिकारी डॉ. अजय शर्मा को सौंपी है.

    आपदा प्रबंधन का काम

    कोरोना की पहली लहर में ओंकार शर्मा के पास आपदा प्रबंधन का जिम्मा था. इस दौरान देश-विदेश में फंसे लोगों को हिमाचल लाया गया था.  सरकार की ओर से लोगों को प्रदेश में लाने के लिए उन्हें बाकायदा नोडल ऑफिसर लगाया गया था. लेकिन तीन महीने के भीतर यह उनका तीसरी बार विभाग बदला गया है. राज्य सरकार ने निदेशक सूचना एवं जन संपर्क हरबंस सिंह ब्रेसकॉन को अब सीएम कार्यालय में विशेष सचिव का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज