IGMC में अब बिना परमिट के मरीजों से नहीं मिल सकेंगे तीमारदार

हिमाचल प्रदेश के शिमला में सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में मरीजों से मिलने के लिए तीमारदारों को अब प्रशासन की अनुमति लेनी पड़ेगी.

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 1:43 PM IST
IGMC में अब बिना परमिट के मरीजों से नहीं मिल सकेंगे तीमारदार
आईजीएमसी शिमला.
Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 1:43 PM IST
हिमाचल प्रदेश के शिमला में सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में मरीजों से मिलने के लिए तीमारदारों को अब प्रशासन की अनुमति लेनी पड़ेगी. अस्पताल के वार्डों में एडमिट मरीजों से मिलने के लिए तीमारदार अपनी मर्जी से नहीं जा सकेंगे. इसके लिए प्रशासन ने मरीजों के साथ आने वाले तीमारदारों को आईकार्ड जारी करेगा. यह फैसला प्रशासन ने अस्पताल में वार्डों की भीड़ कम करने और चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए किया है.

आईजीएमसी के मुख्य वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. जनक राज ने बताया कि आईजीएमसी में बिना पूछताछ के लोग वार्डों में घूमते रहते हैं. इससे अस्पताल पर मेंटिनेंस का बोझ तो बढ़ता ही है और चोरी की घटनाओं का भी डर बना रहता था. इन समस्याओं को देखते हुए अब बिना एंट्री पास के कोई भी तीमारदार वार्ड में एंट्री नहीं कर सकेगा. वार्डों में पास सिस्टम शुरू करने से जहां प्रशासन की टेंशन कम होगी, वहीं डॉक्टर भी अपना काम बिना शोर के कर सकेंगे.

डॉ. जनक राज ने बताया कि एंट्री पास के साथ एक ही अटेंडेंट वार्ड में जा सकेगा. आईजीएमसी में चोरी की घटनाएं भी काफी अधिक रहती हैं, ऐसे में पास सिस्टम शुरू होने के बाद कोई भी वार्ड में नहीं जा सकेगा. हालांकि करीब डेढ़ वर्ष पहले भी प्रशासन ने पास सिस्टम शुरू किया था. वह कुछ दिन ही चला, बाद में उसे बंद कर दिया था.

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने वार्डों में पास सिस्टम को सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया है. प्रशासन ने सिक्योरिटी कर्मियों को भी निर्देश जारी कर दिए हैं कि कोई बिना पास के वार्डों में न जा पाए. यदि कोई व्यक्ति बिना पास के वार्डों में नजर आएगा तो प्रशासन उस पर कार्रवाई करेगा और जवाबदेही सिक्योरिटी कर्मी की होगी.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: सरकार ने बंदरों को मारने की तारीख 31 मार्च 2019 तक बढ़ाई

पर्यटन नगरी मनाली में शुरू हुई सीजन की पहली बर्फबारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर