IGMC रैगिंग मामला: दो आरोपी सीनियर छात्र निलंबित, ASP रैंक के अधिकारी को जांच का जिम्मा
Shimla News in Hindi

IGMC रैगिंग मामला: दो आरोपी सीनियर छात्र निलंबित, ASP रैंक के अधिकारी को जांच का जिम्मा
रेगिंग मामले में कॉलेज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. (File)

IGMC Shimla Ragging Case: मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को एंटी रैगिंग कमेटी (Anti Ragging Committee) की रिपोर्ट सौंप दी है. इसके साथ ही आरोपी दोनों सीनियर छात्रों को निलंबित भी कर दिया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (IGMC) में सामने आए रैंगिग के मामले में आरोपी दोनों सीनियर छात्रों को निलंबित (Suspend) कर दिया गया है. मेडिकल कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी ने अपनी रिपोर्ट भी पुलिस को सौंप दी है. इस मामले पर बुधवार को एसपी मोहित चावला का बयान भी सामने आया है. इस पूरे मामले पर एसपी ने कहा कि सदर थाने में केस दर्ज किया गया है. इस मामले की छानबीन का जिम्मा एएसपी (ASP) रैंक के अधिकारी को सौंपा गया है. पीड़ित छात्र की शिकायत के बाद आरोपियों का मेडिकल करवा लिया गया था. अब मामले से जुड़े हर पहलू पर जांच की जा रही है.

एसपी मोहित चावला ने छात्रों के लिए कहा कि अगर किसी भी शिक्षण संस्थान में इस तरह की चीजें हो रही हैं तो अपने परिजनों को बताएं या पुलिस में शिकायत दर्ज करवाएं. वहीं दूसरी ओर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल रजनीश पठानिया ने कहा कि एंटी रैगिंग कमेटी ने दोनों पक्षों से बात की है. दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. कमेटी ने अपने स्तर पर छानबीन कर पूरी रिपोर्ट पुलिस को सौंपी दी है. अब आगे की जांच पुलिस करेगी. फिलहाल दोनों सीनियर्स को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं. आपको बता दें कि सोमवार रात को IGMC के बॉयज हॉस्टल में थर्ड इयर के छात्र ने अपने दो सीनियर्स पर मारपीट और रैगिंग का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें: 5 महीनों से थमे हैं बस के चक्के, भुखमरी के कगार पर 5 लाख लोग



जूनियर छात्र ने लगाया था आरोप
मालूम हो कि शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के बॉयज हॉस्टल में कथित तौर पर रैगिंग का मामला सामने आया था. दो सीनियर पर जूनियर छात्र की रैगिंग करने का आरोप लगा है. जानकारी के अनुसार, सोमवार रात दो सीनियर, जो इंटर्न बताए जा रहे हैं, उन्होंने MBBS के थर्ड इयर के छात्र की पिटाई कर दी. आरोप है कि दोनों शराब के नशे में धुत थे. हॉस्टल के गेट पर जमकर हंगामा हुआ और इस दौरान दोनों सीनियर्स ने जूनियर की पिटाई कर दी. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज